logo-image

फिर पलटा पाकिस्तान, ACC मीटिंग में अपनी मांग से बढ़ाएगी BCCI की परेशानी

पाकिस्तान की ही वजह से अभी तक Asia Cup 2023 का शेड्यूल जारी नहीं हो पाया है और अब पाकिस्तान एक नई मांग सामने रखने वाला है.

Updated on: 15 Jul 2023, 06:43 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023 का शेड्यूल अब तक जारी नहीं हुआ है. इसके पीछे वजह कहीं ना कहीं पाकिस्तान ही है. कभी वो खुद हाइब्रिड मॉडल लाता है, तो कभी खुद ही इसे मानने से इनकार कर देता है. खबरों के अनुसार, पाकिस्तान को एशिया कप में 4 मैचों की मेजबानी दी जा रही है. मगर, अब PCB एक नया अड़ंगा डालने को तैयार है. वह रविवार को दुबई में होने वाली ACC की मीटिंग में पाकिस्तान 4 से अधिक मैचों की मेजबानी की मांग करने वाला है. जबकि टूर्नामेंट के 4 मैचों की मेजबानी पाकिस्तान के पास है और बाकी के 9 मुकाबले श्रीलंका में खेले जाने वाले हैं. 

पाकिस्तान करना चाहता है अधिक मैचों की मेजबानी

रविवार को दुबई में एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) की मीटिंग होने वाली है. इसमें टूर्नामेंट के शेड्यूल को अंतिम रूप देना है. मगर, अब पाकिस्तान नई मांग करने को तैयार है. PCB के सूत्रों की मानें, तो पाकिस्तान ACC की मीटिंग में ये मुद्दा उठाएगा की श्रीलंका में बारिश का मौसम होने के कारण पाकिस्तान को 4 से अधिक मैचों की मेजबानी सौंपी जानी चाहिए.

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान टीम पर भारत में हुआ था हमला, 18 साल बाद अफरीदी ने किया खुलासा

हाइब्रिड मॉडल में होना है एशिया कप

एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास थी. मगर, बीसीसीआई ने पहले ही साफ कर दिया था की वो टीम इंडिया को पाकिस्तान नहीं भेजेगा. तब PCB तत्कालीन चेयरमैन जनम सेठी ने हाइब्रिड मॉडल प्रस्तुत किया था. इसके मुताबिक 4 मुकाबले पाकिस्तान में, जबकि बाकी के 9 मैच श्रीलंका में खेले जाने थे. मगर, नजम सेठी के पद छोड़ने के बाद पाकिस्तान ने हाईब्रिड मॉडल को लेकर भी ना नुकुर शुरू कर दी. इसी का नतीजा है की अब तक एशिया कप 2023 का शेड्यूल रिलीज नहीं हो पाया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो ये टूर्नामेंट 31 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा.