बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट खेलना चाहता है पाकिस्तान, BCB को भेजा प्रस्ताव

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 08, 2019 07:27:37 PM
पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश डे-नाइट टेस्ट

पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश डे-नाइट टेस्ट (Photo Credit : getty images )

नई दिल्ली:  

PCB चाहता है कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम अगले महीने पाकिस्तान के दौरे पर एक डे-नाइट टेस्ट मैच खेले. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस मैच के लिए कराची के नेशनल स्टेडियम को चुना है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को इस मैच के लिए प्रस्ताव भेजा है. बता दें कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम जनवरी 2020 में पाकिस्तान का दौरा करेगी, जहां उसे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है.

ये भी पढ़ें- IND vs WI, 2nd T20 Live: वेस्टइंडीज ने टॉस जीता, भारत को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता

पीसीबी चाहता है कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम यहां खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज का कम-से-कम एक मैच गुलाबी गेंद से खेले. बीसीबी अभी भी पाकिस्तान दौरे के लिए सुरक्षा रिपोर्ट और सरकार के आदेश का इंतजार कर रहा है. बांग्लादेश ने पिछले महीने ही नवंबर में भारत दौरे पर अपना पहला दिन-रात टेस्ट मैच खेला था. एशिया में यह पहला दिन-रात टेस्ट मैच था. वहीं, पाकिस्तान की टीम अब तक चार दिन-रात टेस्ट मैच खेल चुकी है.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: सर विवियन रिचर्ड्स ने विराट के नाम किया ऐसा ट्वीट, कप्तान ने लिखा- Thank You Big BOSS

पाकिस्तान ने ये चारों मैच घर से बाहर खेले हैं. दूसरी तरफ क्रिकबज की मानें तो बांग्लादेश केवल टी-20 सीरीज ही पाकिस्तान में खेलना चाहता है जबकि टेस्ट सीरीज वह किसी तटस्थ स्थान पर खेलने के इच्छुक है.

ये भी पढ़ें- महिला जूनियर हॉकी: ऑस्ट्रेलिया से हारने के बावजूद चैंपियन बनी भारतीय टीम

बीसीबी के चेयरमैन (क्रिकेट संचालन) अकरम खान ने कहा, "हम पाकिस्तान को टेस्ट और टी-20 सीरीज अलग-अलग स्थान पर खेलने के लिए कह सकते हैं. कौन सी सीरीज पहले खेली जाएगी, यह सुरक्षा रिपोर्ट पर निर्भर करेगा. कुछ कारणों से अगर हमें इसके (टेस्ट सीरीज) लिए हरी झंडी नहीं मिलती है तो फिर हमें किसी तटस्थ स्थान पर खेलने के लिए उनसे बातचीत करनी होगी."

ये भी पढ़ें- स्टाइलिश बल्लेबाज वसीम जाफर के लिए खास होगा रणजी ट्रॉफी, पिछले सीजन में बनाए थे 1037 रन

बांग्लादेश ने इस साल अपनी अंडर-16 टीम को पाकिस्तान भेजा था. बीसीबी अब अपने सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल से पाकिस्तान की सुरक्षा स्थिति पर रिपोर्ट का इंतजार कर रही है और फिर वह इसे रिपोर्ट के आधार पर अंतिम निर्णय लेगा. पाकिस्तान की टीम 11 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की मेजबानी कर रही है.

ये भी पढ़ें- IND vs WI, Dream 11: विराट कोहली पर लग रहा है जबरदस्त दांव, वेस्टइंडीज के गेंदबाजों का भी जलवा

अकरम ने कहा, "श्रीलंका से ज्यादा हमें सरकार की ओर से जारी होने वाली अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) महत्वपूर्ण है क्योंकि एनओसी मिलने के बाद ही हम इस दौरे के बारे में सोच सकते हैं. हम सरकार के आदेश का इंतजार कर रहे हैं."

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)

First Published: Dec 08, 2019 07:27:37 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो