logo-image

4 महीनों से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को नहीं मिली सैलरी, बोर्ड को दी ये धमकी !

Pakistan Cricket के गलियारों से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मिली हुई जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान बोर्ड अपने खिलाड़ियों को पिछले 4 महीने से सैलरी नहीं दे रहा है...

Updated on: 24 Sep 2023, 07:37 PM

नई दिल्ली:

भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत होने वाली है. लेकिन इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट की ओर से एक चौकाने वाली खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स के माध्यम से पता चला है की पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को पिछले 4 महीनों से मैच फीस व सैलरी नहीं मिली है. ऐसे में अब पाक खिलाड़ी ने ICC वर्ल्ड कप में प्रमोशनल और स्पॉन्सरशिप के लोगो का बहिष्कार करने की धमकी दी है. मगर, इस खबर के सामने आने के बाद से ही क्रिकेट के गलियारों में एक बार फिर पाक क्रिकेट की किरकिरी हो गई है.

बगावत पर उतर रहे खिलाड़ी

पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था इस वक्त किन हालातों से जूझ रही है, ये किसी से छिपा नहीं है. मगर, कुछ ही वक्त पहले खबर आई थी की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों की सैलरी में ऐतिहासिक बढ़ोत्तरी करने वाला है. लेकिन, यहां तो मामला ही अलग है. बढोत्तरी तो छोड़िए, अब प्लेयर्स को उनके हक के पैसे भी नहीं मिल रहे हैं. ऐसे में पाक टीम के एक खिलाड़ी ने नाम ना बताने की शर्त पर ‘क्रिकेट पाकिस्तान’ से कहा, “हम फ्री में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं, लेकिन सवाल यह है कि हम स्पॉन्सरशिप के लोगो को प्रमोट क्यों करें जो बोर्ड से जुड़े हैं. इसी तरह, हम प्रचार गतिविधयों और बाकी इवेंट में हिस्सा लेने से मना कर सकते हैं. वर्ल्ड कप के दौरान, हम ICC के कॉमर्शियल एडवरटाइजेमंट और गतिविधियों से नहीं जुड़ेंगे.” 

ये भी पढ़ें : बाबर की तारीफ में ये क्या बोल गए गौतम गंभीर, भारतीय फैंस को आएगा गुस्सा

बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला मैच 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के साथ खेलेगी. ये मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, इससे पहले पाकिस्तान टीम 2 प्रैक्टिस मैच भी खेलेगी. लेकिन, टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी अपने बोर्ड से आईसीसी और स्पॉन्सर से होने वाली अमदनी के शेयर की मांग कर रहे हैं. आईसीसी और स्पॉन्सर से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को करीब 9.8 बिलियन रुपये मिलने की संभावना है.