logo-image

PCB ने इस पूर्व खिलाड़ी को बनाया पाकिस्तान का बॉलिंग कोच, बेईमानी के लग चुके हैं आरोप

PCB : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में वर्ल्ड कप 2023 के बाद काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिले हैं. पूर्व बॉलिंग कोच मॉर्ने मॉर्कल के इस्तीफे के बाद टीम में अब PCB ने नए बॉलिंग कोच का ऐलान किया है.

Updated on: 21 Nov 2023, 04:08 PM

नई दिल्ली:

PCB Bowling Coach : वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम और बोर्ड में काफी बदलाव हो चुके हैं. जिसमें टीम के कप्तान बाबर आजम का इस्तीफा भी शामिल है. अब PCB ने पाकिस्तान के नए बॉलिंग कोच को नियुक्त किया है. जिस क्रिकेटर को पीसीबी ने बॉलिंग कोच के लिए नियुक्त किया है उसके ऊपर चीटिंग यानी बेईमानी का आरोप लग चुका है. दरअसल पाकिस्तान ने पूर्व स्पिनर सईद अजमल को पुरुष टीम का स्पिन बॉलिंग कोच बनाया है. इसके अलावा उमर गुल तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किए गए हैं. बता दें सईद अजमल और उमर गुल दोनों ही खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट खेला है. 

सईद अजमल का करियर विवादों से घिरा रहा. इसके अलावा अजमल को पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर का दुश्मन माना जाता है. क्योंकि उन्होंने एशिया कप में सचिन को वनडे में आखिरी बार आउट किया था. इसके अलावा अजमल को अक्सर सचिन तेंदुलकर के बारे में उलटे-सीधे बयान देते हुए देखा गया है. अजमल वनडे में नंबर वन गेंदबाज रह चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन की वजह से फैंस ने की थी शाकिब अल हसन की पिटाई? जानें क्या है वीडियो की सच्चाई

वहीं उनके बॉलिंग कोच बनने की बात करें तो अजमल और उमर गुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 दिसंबर, 2023 से शुरू होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज और उसके बाद 12 से 21 जनवरी, 2024 के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम के साथ काम करेंगे. सईद अजमल पहली बार पाकिस्तान टीम के साथ बतौर बॉलिंग कोच काम करेंगे. वहीं, उमर गुल इससे पहले भी पुरुष टीम के लिए तेज गेंदबाजी कोच की भूमिका अदा कर चुके हैं. इसके अलावा उमर गुल ने 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के लिए बतौर बॉलिंग कोच काम किया था.  

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 Final : कपिल देव का रोहित बिग्रेड को खास मैसेज, पूर्व कप्तान ने ऐसे बढ़ाया वर्तमान कैप्टन का हौसला

इसके अलावा उमर गुल ने पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए बतौर गेंदबाजी कोच की भूमिका अदा कर चुके हैं. जबकि सईज अजमल ने पीएसएल में इस्मालाबाद यूनाइटेड के लिए स्पिन बॉलिंग कोच के रूप में काम किया था.