logo-image

पाकिस्तानी कोच मिकी आर्थर ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, ICC ने दी चेतावनी

आईसीसी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, मिकी आर्थर (Mickey Arthur) को आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया

Updated on: 29 Dec 2018, 09:43 AM

नई दिल्ली:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के कोच मिकी आर्थर (Mickey Arthur) को आधिकारिक चेतावनी देते हुए उनके खाते में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया है. मिकी आर्थर (Mickey Arthur) को सेंचुरियन में पाकिस्तान (Pakistan) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार के खेल के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया. मेजबान साउथ अफ्रीका (South Africa) ने इस मैच को छह विकेट से जीता.

आईसीसी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, मिकी आर्थर (Mickey Arthur) को आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया. अनुच्छेद 2.8 अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असहमति जताने से संबंधित है.

और पढ़ें: PAK vs SA: सेंचुरियन में रचा इतिहास, पहली बार दोनों कप्तान हुए पेअर डक

बयान में कहा गया है कि मामला उस समय का है जब साउथ अफ्रीका (South Africa) की दूसरी पारी के नौंवें ओवर के दौरान टीवी अंपायर ने मैदानी अंपायर डीन एल्गर के पक्ष में फैसला दिया. इसके बाद मिकी आर्थर (Mickey Arthur) टीवी अंपायर जोएल विल्सन के कमरे में घुस गए और उनके फैसले पर असहमति जताने लगे.

और पढ़ें: PAK vs SA: ओलीवर ने लिखी साउथ अफ्रीका की पाकिस्तान पर जीत की स्क्रिप्ट, 6 विकेट से हराया 

हालांकि मिकी आर्थर (Mickey Arthur) ने मैच के बाद अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और मैच रेफरी डेविड बून द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को भी स्वीकार कर लिया है. इसके बाद अब उनके खिलाफ औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.