logo-image

PAK vs ENG: इंग्लैंड ने टेस्ट मैच में पाकिस्तानी गेंदबाजों की खूब की धुनाई, बने कई रिकॉर्ड

रावलपिंडी में रहे मुकाबले में इंग्लैंड ने टेस्ट के पहले सेशन में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.

Updated on: 01 Dec 2022, 04:28 PM

नई दिल्ली:

Pakistan vs England 1st Test: इंग्लैंड की टीम 17 साल पाकिस्तान दौरे पर गई है. टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के कई खिलाड़ी बीमार हो गए. जिसके बाद ऐसा लगा कि टेस्ट सीरीज पर संकट आ गया है. लेकिन टेस्ट का पहला मुकाबला रावलपिंडी में गुरुवार (1 दिसंबर) को अपने तय समय पर शुरू हुआ. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. टेस्ट के पहले दिन रनों के साथ कई रिकॉर्ड बनते गए. 

इंग्लैंड के दोनों ओपनर जैक क्रॉली और बेन डकेत ने पाकिस्तान की गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी. टेस्ट के पहले सेशन में इंग्लैंड के ओपनर्स ने 27 ओवर में ही 174 रन जड़ दिए. यह टेस्ट के पहले सेशन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. 

रावलपिंडी में रहे मुकाबले में इंग्लैंड ने टेस्ट के पहले सेशन में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. इंग्लैंड ने पहले ही ओवर से पाकिस्तानी गेंदबाजों की पिटाई शुरु कर दी. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पहले ही ओवर में 14 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए. इंग्लैंड ने 13.5 ओवर में ही 100 रन का आंकड़ा पार कर लिया. यह टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की सबसे तेज शतकीय ओपनिंग पार्टनरशिप रही. इससे पहले यह रिकॉर्ड बांग्लादेश के नाम था. बांग्लादेश ने साल 2012 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 13.4 ओवर्स में 100 रन बनाए थे. 

इस मुकाबले में ओपनर जैक क्रॉली ने 111 गेंदों पर 122 रन और बेन डकत 110 गेंदों पर 107 रनों की पारी खेली. अभी पाकिस्तान और इंग्लैंड के पहले टेस्ट के पहले दिन का तीसरा सेशन चल रहा है. इंग्लैंड का स्कोर इस वक्त 407/3 है.