NZ vs ENG: स्टंप्स माइक में रिकॉर्ड हुई जॉनी बेयरस्टो की गंदी बात, आईसीसी ने लगाई फटकार

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 11, 2019 09:02:25 PM
न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान जॉनी बेयरस्टो

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान जॉनी बेयरस्टो (Photo Credit : getty images )

नई दिल्ली:  

ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए 5 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को सुपरओवर में हराकर 3-2 से सीरीज जीत ली. बारिश से प्रभावित इस मैच को 20 से घटाकर 11 ओवर का कर दिया गया था. जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 11 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 146 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया. 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की लेकिन लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी. इंग्लैंड भी 11 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 146 रन के स्कोर पर ही अटक गई. जिसके बाद सुपरओवर से मैच का नतीजा निकला और इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हरा दिया.

ये भी पढ़ें- ऋतिक रोशन की दीवानी थी पत्नी, पति ने उतार दिया मौत के घाट और फिर...

खुशी के इस माहौल में टीम के खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो को उस वक्त झटका लगा, जब उन्हें आईसीसी के नियम तोड़ने का दोषी पाया गया. विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अभद्र भाषा के इस्तेमाल के कारण फटकार लगाई है. आईसीसी द्वारा जारी बयान के मुताबिक, बोर्ड ने बेयरस्टो को उसकी आचार संहिता के नियम के लेवल-1 का उल्लंघन करने के कारण एक नकारात्मक अंक भी दिया है. बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को ऑकलैंड में खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी टी-20 मैच में यह हरकत की थी.

ये भी पढ़ें- सेक्स सर्वे: इतनी देर तक सेक्स करने वाले पुरुषों को चिंता की जरूरत नहीं, इस शहर के लोग हैं सबसे आगे

बेयरस्टो ने आईसीसी के अनुच्छेद 23 का उल्लंघन किया था जिसमें अंतर्राष्ट्रीय मैच में खिलाड़ी से अभद्र भाषा का इस्तेमाल शामिल है. पारी के सातवें ओवर में बेयरस्टो ने कुछ गलत कहा जो स्टम्प माइक में सुना जा सकता है. मैच के बाद इस बल्लेबाज ने अपनी गलती मानी और साथ ही मैच रेफरी एंडी पायक्रॉप्ट द्वारा दी गई सजा को स्वीकार कर लिया इसलिए किसी तरह की आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. बेयरस्टो पर यह आरोप मैदानी अंपायर व्यान नाइट और क्रिस गफाने तथा तीसरे अंपायर क्रिस्टोफर ब्राउन और चौथे अंपायर शॉन हेग ने लगाए थे.

First Published: Nov 11, 2019 09:02:25 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो