logo-image

Team India में हुई 'जहीर खान' की वापसी, अब आएगी बल्लेबाजों की शामत!

Mukesh Kumar in Team India: भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. जिसका पहला मुकाबला टीम ने जीत लिया है

Updated on: 23 Jul 2023, 08:58 AM

नई दिल्ली:

Mukesh Kumar in Team India: भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. जिसका पहला मुकाबला टीम ने जीत लिया है और वहीं दूसरा मुकाबला भी जीतने को तैयार है. हालांकि वेस्टइंडीज ने दूसरे मुकाबले में कुछ हद तक अच्छा खेल दिखाया है लेकिन एक बात साफ है कि हार से टीम नहीं बच पाएगी. इस सीरीज में एक बड़ा हथियार भारतीय टीम को मिल चुका है और वह अब एशिया कप के साथ वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए धूम मचाएगा. वह है टीम इंडिया के शानदार गेंदबाज जहीर खान. जी हां. नाम सुनकर आप चौंक गए होंगे कि क्या जहीर संन्यास के बाद वापसी कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं है. चलिए आपको बताते हैं पूरा मामला क्या है.

यह भी पढ़ें: Emerging Asia Cup: भारत दोहराएगा 2013 का इतिहास? सूर्या और केएल राहुल ने चटाई थी पाकिस्तान को धूल

मुकेश ने तो कर दिया कमाल

वेस्टइंडीज के दौरे पर भारतीय चयनकर्ताओं ने एक नए खिलाड़ी को मौका दिया और उसका नाम है मुकेश कुमार. मुकेश कुमार ने दूसरे टेस्ट मुकाबले में शानदार विकेट झटका जो कि उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला विकेट था. मुकेश बिहार के गोपालगंज से आते हैं और घरेलू क्रिकेट में कमाल का खेल दिखाया है. नतीजा टीम इंडिया में उनकी एंट्री हो गई. मुकेश कुमार लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर हैं जो कि अपनी विविधताओं से बल्लेबाजों को छकाते हुए नजर आते हैं.

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023 के लिए पहलवानों को मिली छूट के खिलाफ दायर याचिका को दिल्ली HC ने किया खारिज

जहीर की दिलाते हैं याद

अब आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि आखिर जहीर की बात हमने क्यों की थी. दरअसल मुकेश कुमार कहीं ना कहीं जहीर की एक छाप छोड़ते हुए दिखाई देते हैं. जैसे जहीर खान लेफ्ट आर्म थे, वैसे ही मुकेश भी लेफ्ट आर्म पेसर हैं. साथ में उनके एक्शन और उनकी गेंदबाजी करने की क्षमता कहीं ना कहीं मुकेश कुमार में नजर आती है. उम्मीद करते हैं मुकेश का करियर टीम इंडिया के साथ लंबा रहे. क्योंकि आने वाले समय में आप सभी को पता है एशिया कप और वर्ल्ड कप है, तो ऐसे में एक नया जोश और एक नई सोच अगर टीम के साथ होगी तो फिर समस्याएं कम रह सकती हैं.