logo-image

विराट और रोहित ने मैदान के बाहर बनाया बड़ा रिकॉर्ड, रोनाल्डो-मेसी भी रह गए पीछे

Virat Kohli Rohit Sharma : मैदान पर तो विराट और रोहित का जलवा है ही, लेकिन मैदान के बाहर भी वह रिकॉर्ड बना रहे हैं. आइए इस आर्टिकल में आपको विराट-रोहित के उस रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं...

Updated on: 28 Nov 2023, 05:41 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Rohit Sharma Wikipedia : अक्टूबर-नवंबर के महीने में भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने कमाल का प्रदर्शन किया. भले ही वह टीम को ट्रॉफी ना जिता पाए हो, लेकिन पूरे टूर्नामेंट में उनके प्रदर्शन ने सभी का दिल जीता. मैदान पर तो इस जोड़ी ने धमाल मचाया ही, लेकिन मैदान के बाहर भी उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. तो आइए इस आर्टिकल में आपको विराट और रोहित के उस रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं...

विराट और रोहित ने रचा इतिहास

विराट कोहली और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की फैनफॉलोइंग भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में है. वर्ल्ड कप 2023 में जब भारतीय टीम मैदान पर उतरती, तो हर क्रिकेट फैन की नजरें उसपर ही नजरें टिकी होती. इतना ही नहीं विराट और रोहित पर भी सभी की नजरें थीं. नतीजा ये है कि विराट और रोहित को विकिपीडिया पर सबसे अधिक बार सर्च किया गया.

आपको बता दें, नवंबर 2023 में विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा को विकिपीडिया पर सबसे अधिक लोगों ने सर्च किया है. जी हां, रिपोर्ट सामने आई है, जिसके मुताबिक नवंबर में विराट कोहली के विकिपीडिया के पेज पर 5 मिलियन से अधिक यूजर्स गए, वहीं रोहित शर्मा के पेज पर 4.7 मिलियन से अधिक यूजर्स पहुंचे. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और चौथे पर लियोनल मेसी हैं. रोनाल्डो के पेज को 44 लाख और मेसी के पेज को 43 लाख बार देखा गया.

ये भी पढ़ें - Sachin Tendulkar : भारत में कहां है 'Sachin' नाम का रेलवे स्टेशन, सुनील गावस्कर ने ढूंढ निकाला

वर्ल्ड कप में विराट-रोहित का प्रदर्शन रहा शानदार

भारत की मेजबानी में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 में भले ही टीम इंडिया ट्रॉफी जीतने से चूक गई, मगर उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता. विराट कोहली के प्रदर्शन की बात करें, तो उन्होंने 11 मैचों में 95.62 के औसत से 765 रन बनाए. तो वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने 54.27 के औसत से 597 रन बनाए. ये दोनों ही खिलाड़ी टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. 

ये भी पढ़ें - Cameron Green : कैमरॉन ग्रीन को ट्रेड करके RCB से हुई है सबसे बड़ी गलती, ये 3 वजह दे रही गवाही