logo-image

INDvsENG 2022 : बुमराह की चोट ने चमका दिया इस गेंदबाज का करियर!

INDvsENG 2022 : कल हुए तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड की टीम को मात देकर यह श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली.

Updated on: 18 Jul 2022, 11:26 AM

नई दिल्ली:

INDvsENG 2022 : कल हुए तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड की टीम को मात देकर यह श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली. इस जीत में ना सिर्फ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बल्कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का अहम योगदान रहा. ऋषभ पंत ने नाबाद शानदार 125 रन बनाए वहीं हार्दिक पांड्या ने 71 रन बनाकर टीम इंडिया की नैया पार लगवाई. एक समय पर 70 रन के अंदर 4 विकेट खोकर भारत की टीम हार की तरफ बढ़ रही थी लेकिन हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत की समझदारी ने उस हार को जीत में बदल दिया. इस शानदार साझेदारी ने ना सिर्फ टीम इंडिया को जीत दिलाई बल्कि कई सारे रिकॉर्ड तोड़े.

इस मैच में रोहित ने एक बदलाव किया. जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज खेलते हुए नजर आए. हालाँकि बुमराह चोटिल थे जिसकी वजह से वो नहीं खेल सके. सिराज ने कल के मैच में 9 ओवर्स डाले जिसमें 66 रन देकर 2 विकेट्स झटक लिए. यानी रोहित के भरोसे ने सिराज को एक नई जान दे दी.

इंग्लैंड (England) की पारी में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने शानदार गेंदबाजी की. हार्दिक पांड्या ने 7 ओवर की गेंदबाजी की 24 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किया. युजवेंद चहल (Yuzvendra Chahal) ने 9.5 ओवर की गेंदबाजी की 60 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किया. मोहम्मद सिराज ने 9 ओवर की गेंदबाजी की 66 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किया. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 21 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया.

सीरीज की बात करें तो भारत ने पहला मुकाबला 10 विकेट से अपने नाम किया था. हालांकि दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने जबरदस्त पलटवार करते हुए 100 रन से भारतीय टीम को मात दी थी. फिर बात आ गई थी तीसरे मुकाबले पर यानी सीरीज डिसाइडर पर जो कि भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीतकर इंग्लैंड की टीम को टेस्ट और टी-20 के बाद वनडे सीरीज में भी मात दे दी. अब भारतीय टीम का सफर 22 तारीख से वेस्टइंडीज के साथ शुरू होगा. हालांकि इसमें विराट कोहली को आराम दिया गया है. अब देखना ये दिलचस्प होगा कि विराट कोहली सीधे एशिया कप में जब उतरेंगे तो किस तरीके का प्रदर्शन यह खिलाड़ी करता है.