logo-image

Mohammed Shami Recovery Update: स्विंग के किंग है एकदम फिट, जानें कैसा है मोहम्मद शमी का हाल

Mohammed Shami Recovery Update: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की सफल सर्जरी हुई है. उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए फोटो शेयर कर अपने फैंस को इस बात की जानकारी दी है.

Updated on: 13 Mar 2024, 05:39 PM

नई दिल्ली :

Mohammed Shami Recovery Update: भारत के स्विंग किंग मोहम्मद शमी का 26 फरवरी को एड़ी का ऑपरेशन हुआ था. अब शमी की सेहत को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. इस बात की जानकारी खुद मोहम्मद शमी ने दी है. सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से शमी ने अपनी रिकवरी की स्थिति बताई. शमी ने अपनी एड़ी कि फोटो के साथ तीन और फोटो शेयर किए, जिसमें वो असप्ताल में दिखाई दे रहे हैं . 

सोशल मीडिया प्लेटफोर्म X पर शमी ने लिखा, सभी को नमस्कार! मैं अपनी रिकवरी प्रोग्रेस की जानकारी आप सभी को अपडेट करना चाहता था. मेरी सर्जरी को 15 दिन हो गए हैं और हाल ही में मेरे टांके हटा दिए गए हैं. मैंने जो रिकवरी हासिल की है उसके लिए मैं आभारी हूं और अपनी इलाज कि यात्रा के अगले चरण का प्रतीक्षा कर रहा हूं.

 

आईपीएल 2024 से बाहर हो चुके हैं मोहम्मद शमी 

26 फरवरी 2024 को दाहिनी एड़ी में लगातार चल रही दिक्कत की वजह से मोहम्मद शमी की सफलतापूर्वक सर्जरी हुई थी .अगर इस वक्त की बात करें तो बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है .  2024 आईपीएल की बात करे तो  शमी इंजरी के कारण पहले ही बाहर हो चुके हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि अक्टूबर-नवंबर में होने वाली बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के साथ घरेलू सीरिज में शमी शायद ही खेल पाएंगे. शमी T20 विश्व कप 2024 में खेल पाएंगे या नहीं, इसे लेकर कुछ अभी नहीं कहा जा सकता है. शायद अब वो सीधे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कमान समालते दिखेंगे. 

आखिरी बार 2023 विश्व कप खेलते नजर आए थे शामी

मोहम्मद शमी आखिरी बार 2023 विश्व कप खेलते नजर आए थे. फाइनल्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका प्रदर्शन शानदार था. बता दें, शमी राइट आर्म फास्ट मीडियम गेंदबाज हैं तो उनकी लैंडिंग में समस्या हो रही थी क्योंकि बैकफुट पर पोजीशन बनाए रखने के लिए दाहिना पांव जरूरी होता है.पूरे सीरिज में दर्द के बावजूद भी उन्होनें टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था. शमी ने वर्ल्ड कप 2023 के 7 मैचों में 24 विकेट चटकाए थे. हाल ही में शमी को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया था. अपने एक दशक से लंबे करियर में शमी ने टेस्ट में 229, वनडे में 195  और टी20 में 24 विकेट झटके हैं.  

आईपीएल 2023 में भी शानदार था प्रदर्शन 

शमी ने आईपीएल 2023 में भी खूब धमाल मचाया था. 17 मैचों में 18.64 के एवरेज से सर्वाधिक 28 विकेट लेकर शमी पर्पल कैप विनर भी थे. शमी का आईपीएल करियर जोरदार रहा है. अब तक वो 110 आईपीएल मैच खेल चुके हैं. उन्होंने 26.87 की औसत और 8.44 की इकोनॉमी रेट से 127 विकेट भी लिए हैं.