BREAKING NEWS
  • Karva Chauth 2019: करवा चौथ पर पति की जिद के आगे झुका पुलिस महकमा, देनी पड़ी सिपाही को छुट्टी- Read More »

वॉर्मअप मैच से पहले दर्शकों के सामने शर्मिंदा हुआ ये खिलाड़ी, जानिए क्या थी वजह

News State Bureau  | Reported By : Ravindra Pratap Singh |   Updated On : May 26, 2019 06:03:32 AM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  स्टीव स्मिथ को होना पड़ा शर्मिंदा
  •  बॉल टेंपरिंग मामले में दोषी पाए गए थे स्मिथ
  •  स्मिथ पर लगा था एक साल का बैन
  •  दर्शकों ने चीटर कहकर बुलाया

नई दिल्ली:  

ICC Cricket world cup 2019: ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले वॉर्मअप मैच से पहले कुछ ऐसा नजारा दिखा कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को शर्मिंदा होना पड़ गया. शनिवार को इंग्लैंड के साउथैम्पटन में ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप 2019 से पहले वॉर्मअप मैच खेला गया. बॉल टेंपरिंग मामले में एक साल का बैन झेलने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी करने वाले स्टीव स्मिथ ने अभी तक एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. हालांकि, स्मिथ का नाम वर्ल्ड कप 2019 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल है.

बॉल टेंपरिंग में बैन के बाद अभी तक स्मिथ कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेल पाये हैं, लेकिन घरेलू क्रिकेट में वो हिस्सा ले चुके हैं. शनिवार को जब वो इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्मअप मैच में उतरे तो उन्हें चीट... चीट... चीट... के नारों का सामना करना पड़ा. इतना ही नहीं स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने उन्हें चीटर... चीटर.... कहकर भी बुलाया जिसके चलते स्मिथ को यहां शर्मिंदा होना पड़ा. दर्शकों ने स्मिथ का मनोबल तोड़ना चाहा लेकिन इसके विपरीत स्टीव स्मिथ इससे कहीं आगे निकलकर बल्लेबाजी करने उतरे टीम के लिए अच्छा योगदान दिया।

आपको बता दें, पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ करते हुए कैमरे की नजर में आ गए थे जिसके बाद मामले की जांच की गई और स्टीव स्मिथ को बॉल टेंपरिंग में दोषी पाया गया था. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ उपकप्तान डेविड वार्नर और कमरुन बेनक्राफ्ट को दोषी पाते हुए सजा सुनाया. स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को एक-एक साल और बेनक्राफ्ट को 9 महीने के लिए बैन लगा दिया गया. जिसकी वजह से एक साल के बाद जब दोबारा स्टीव मैदान पर आए तो उन्हें दर्शकों के से इस तरह की स्लेजिंग का सामना करना पड़ा. मैच से पहले दर्शकों ने स्टीव स्मिथ को परेशान करने की कोशिश की.

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने पहले ही इस बात को लेकर आगाह किया था कि इंग्लैंड में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को ऐसी स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि स्टीव स्मिथ ने अपने जुर्म को कबूल कर लिया था और इस पर पछतावा जाहिर करते हुए माफी भी मांग ली थी इन सब के अलावा स्मिथ ने एक साल का बैन भी झेला था. ऐसे में दर्शकों को स्मिथ के साथ ऐसा व्यवहार नहीं करना चाहिए था.

First Published: May 25, 2019 10:00:06 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो