logo-image

IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए राहत भरी खबर, प्रैक्टिस पर वापस लौटा चोटिल खिलाड़ी

India vs England : भारत और इंग्लैंड के बीच 15 फरवरी से राजकोट के मैदान पर तीसरा टेस्ट खेलना है. वहीं आखिरी तीन टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है, जिसमें केएल राहुल का नाम भी शामिल है।

Updated on: 11 Feb 2024, 06:31 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG 3rd Test : इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी 3 मुकाबले के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. इस 3 मैचों की स्क्वाड में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को भी शामिल किया गया है. बता दें कि केएल राहुल चोटिल होने की वजह से दूसरे टेस्ट का हिस्सा नहीं बन सके थे. जिसके बाद उन्हें NCA भेज दिया गया था, लेकिन अब टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने नेट्स पर अभ्यास शुरू कर दिया है अब राजकोट के मैदान पर शुरू होने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में उनकी मैदान पर वापसी की उम्मीद लगाई जा रही है.

भारत और इंग्लैंड के बीच 15 फरवरी से राजकोट के मैदान पर तीसरा टेस्ट खेलना है. राहुल की टीम में वापसी तो हुई है. ऐसे में माना जा रहा है कि केएल राहुल का प्लेइंग11 में खेलना तय है. वहीं केएल राहुल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें वह नेट्स पर बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं. ये टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है. केएल राहुल की वापसी से मिडिल ऑर्डर को मजबूती मिलेगी, क्योंकि विराट कोहली सीरीज के आखिरी तीन टेस्ट मैचों में भी खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे तो वहीं श्रेयस अय्यर भी अनफिट होने की वजह से सीरीज के बाकी टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा हैं. ऐसे में केएल राहुल की प्लेइंग 11 में वापसी बैटिंग ऑर्डर को जरूर मजबूती मिलेगी.

जडेजा की वापसी की भी उम्मीदें बरकरार

केएल राहुल के अलावा दूसरे टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा भी चोटिल होने की वजह से प्लेइंग11 का हिस्सा नहीं बन सके थे. इसके बाद उनके पूरी सीरीज से बाहर रहने की संभावना जताई जा रही थी. लेकिन आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की स्क्वॉड में Ravindra Jadeja की वापसी हुई है. ऐसे में उनके भी राजकोट टेस्ट मैच में खेलने की उम्मीदें बढ़ गई है. इसके अलावा भारतीय टीम में तेज गेंदबाज विभाग में आकाश दीप को पहली बार टेस्ट का हिस्सा बनाया गया है.