logo-image

KL Rahul Net Worth : कई तरीकों से कमाई करते हैं केएल राहुल, नेट वर्थ जानकर तो उड़ जाएंगे होश

KL Rahul Net Worth : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल कमाई के मामले में किसी से पीछे नहीं हैं. फिर चाहें वो आईपीएल सैलरी की बात करें, या फिर बीसीसीआई सैलरी. तो आइए आपको बताते हैं कि केएल की कुल नेट वर्थ कितनी है...

Updated on: 13 Apr 2024, 06:37 AM

नई दिल्ली:

KL Rahul Net Worth : केएल राहुल भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाजों में शुमार हैं. आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भी वह टीम का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे. फिलहाल वह आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी कर रहे हैं. क्या आप जानते हैं कि केएल राहुल सिर्फ बीसीसीआई से मिलने वाली सैलरी और आईपीएल की सैलरी के अलावा भी कई जगहों से कमाई करते हैं. तो आइए आज आपको केएल राहुल की नेट वर्थ के बारे में बताते हैं और साथ ही ये भी जानते हैं कि वह किस-किस सोर्स से कमाई करते हैं...

KL Rahul की BCCI सैलरी

केएल राहुल को बीसीसीआई ने लिस्ट 'ए' में रखा है और सालाना 5 करोड़ रुपये सैलरी के रूप में देता है. इसके अलावा, राहुल प्रत्येक टेस्ट, वनडे और टी20ई के लिए क्रमशः 15 लाख, 6 लाख और 3 लाख रुपये भी कमाते हैं. ऐसे में वह बीसीसीआई से अच्छी-खासी कमाई करते हैं. 

लखनऊ सुपर जायंट्स देता है मोटी सैलरी

केएल राहुल को आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले लखनऊ सुपरजायंट्स ने 17 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था. बाद में उन्हें 2023 संस्करण के लिए समान राशि पर बरकरार रखा गया. कुल मिलाकर, राहुल ने 2013 में डेब्यू के बाद से आईपीएल से अरबों रुपये कमा चुके हैं. 

केएल राहुल बड़ी-बड़ी कंपनियों के हैं एम्बेसडर

केएल राहुल कई ब्रांडों का समर्थन करते हैं, जिनमें भारत पे, बोट, रियलमी, प्यूमा, टाटा नेक्सन, बियर्डो, जेनोविट और क्योर.फिट, रेड बुल, गली, भारतीय रिज़र्व बैंक, एनयूएमआई शामिल हैं. वह एक विज्ञापन शूट के लिए 10 लाख रुपये लेते हैं.

केएल राहुल का घर

कर्नाटक के बल्लेबाज के पास बेंगलुरु में एक आलीशान अपार्टमेंट है, जिसकी कीमत कथित तौर पर 65 लाख रुपये है. इसके अलावा, उन्होंने गोवा में भी लग्जरी विला है. 

केएल का कारों का कलेक्शन

केएल राहुल के पास बेहतरीन कार कलेक्शन है. उनके पास कई लग्जरी गाड़ियां हैं, जिसमें लेम्बोर्गिनी ह्यूराकन स्पाइडर, एक ऑडी R8, एक BMW5 सीरीज, एक रेंज रोवर वेलार, एक मर्सिडीज C43 और एक एस्टन मार्टिन DB11 है.

KL Rahul Net Worth

केएल राहुल के आज वो लाइफ जीते हैं, जिसकी कभी कोई कल्पना करता होगा. उनकी नेटवर्थ 101 करोड़ रुपये और 12 करोड़ USD है. केएल राहुल की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें, तो उनका जन्म 1992 में हुआ था. उन्हें बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था और उन्होंने इसे ही अपना करियर चुना. 2014 में डेब्यू करने वाले राहुल आज टीम इंडिया के अहम खिलाड़ी हैं और आईपीएल में भी लखनऊ की कप्तानी करते हैं. 

ये भी पढ़ें : Yashasvi Jaiswal Net Worth : कभी गरीबी में बिताया वक्त, आज करोड़ों के मालिक हैं जायसवाल