logo-image

IPL 2024 : धोनी के बाद कौन होगा CSK का अगला कप्तान? केदार जाधव ने बताया नाम

CSK IPL 2024 : सीएसके के पूर्व स्टार खिलाड़ी केदार जाधव ने उन खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जो धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान बनने के दावेदार हैं.

Updated on: 09 Aug 2023, 11:37 AM

नई दिल्ली:

IPL 2024, CSK : आईपीएल 2023 के खिताब को एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने नाम किया. फाइनल में गुजरात टाइटंस को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स ने पांचवी बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. एमएस धोनी पहले सीजन से ही सीएसके की कप्तानी कर कर रहे हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में सीएसके को आईपीएल की सबसे सफल टीम बनाया है, लेकिन अब धोनी 42 साल के हो गए हैं और पिछले कुछ सीजन से उनकी रिटायरमेंट रिटायरमेंट की चर्चा लगातार चल रही है. ऐसा माना जा रहा था कि IPL 2023 धोनी का आखिरी आईपीएल होगा, लेकिन धोनी ने अगलाे सीजन यानी आईपीएल 2024 भी खेलने के संकेत दे दिए थे. 

हालांकि धोनी अब 42 साल के हो गए हैं और वह आगे तब तक सीएसके की जिम्मेदारी संभालेंगे ये तो देखने वाली बात होती, लेकिन फैंस के मन में यह एक सवाल हमेशा रहता है कि धोनी के बाद सीएसके की कप्तानी की जिम्मेदारी कौन संभालेगा?  इस पर जब केदार जाधव से सवाल किया गया कि सीएसके का अगला कप्तान कौन होगा तो इस पर उन्होंने जवाब दिया. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI : तिलक वर्मा को फिफ्टी के लिए चाहिए था 1 रन, हार्दिक ने छक्का लगाकर दिलाई जीत, बुरी तरह भड़के फैंस

केदार जाधव ने सीएसके के ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी का प्रबल दावेदार बताया है. इसके बाद उन्होंने बेन स्टोक्स और रवींद्र जडेजा को भी चेन्नई की कप्तानी का दावेदार माना.

केदार जाधव ने कहा,  'फिलहाल तो मुझे लगता है कि ऋतुराज गायकवाड़ एक बेहतरीन ऑप्शन होगा उनके लिए. उसके अलावा बेन स्टोक्स पर भी एक नजर रहेगी. वह इस सीजन में अच्छा कर पाते हैं और वह बहुत बड़े खिलाड़ी हैं अपने देश के लिए भी इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए भी. आईपीएल में वह सीएसके के लिए अच्छा कर पाते हैं, तो वह भी कप्तानी के लिए एक प्रबल दावेदार रहेंगे. इसके अलावा रवींद्र जडेजा भी हो सकते हैं. ये तीनों कप्तानी के दावेदार हैं.'

यह भी पढ़ें: IND vs WI : रोहित-कोहली ने कई सालों में हासिल की ये उपलब्धि, सूर्या ने 51 मैचों में ही कर दिया ये कारनामा