logo-image

World Cup 2023: इंग्लैंड को तगड़ा झटका, वर्ल्ड कप से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर!

Jofra Archer World Cup 2023: इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर विश्व कप 2023 से बाहर हो गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं.

Updated on: 16 Aug 2023, 05:36 PM

नई दिल्ली:

Jofra Archer England World Cup 2023 : वनडे वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड टीम को तगड़ा झटका लगा है, दरअसल टीम के स्टार ते गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भारत में होने वाले वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. आर्चर चोट के बाद अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हो सके हैं. इंग्लैंड के नेशनल सिलेक्टर ल्यूक राइट ने बताया कि आर्चर वर्ल्ड कप 2023 का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. हालांकि वह एक रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर भारत जाएंगे. वनडे वर्ल्ड कप का 5 अक्टूबर से शुरुआत होना है. ऐसे में आर्चर का बाहर होना इंग्लैंड टीम के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है.  

क्रिकइंफो की एक खबर के मुताबिक राइट ने आर्चर को लेकर कहा, 'इंग्लैंड टीम आर्चर की वापसी को लेकर काफी उत्सुक है. लेकिन हमें इसके साथ यह भी ध्यान रखना है कि उनके लिए क्या सही है. उनका चोटिल होना दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन वर्ल्ड कप को लेकर देखें तो अब वक्त नहीं बचा है. ऐसे में वह वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे. उनका ध्यान रखना हमारी जिम्मेदारी है. हमें भविष्य को ध्यान में रखते हुए सही फैसला लेना है. वे इंग्लैंड के लिए बड़े खिलाड़ी हैं.'

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : 18 देशों का सफर तय करके ताजमहल पहुंची वर्ल्ड कप की ट्रॉफी, फैंस ने किया दीदार

जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड के लिए आखिरी वनडे मार्च 2023 में खेला था. उन्होंने इंग्लैंड के लिए 21 वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान 42 विकेट उन्होंने अपने नाम किया है. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 40 रन देकर 6 विकेट हासिल करना है. 

गौरतलब है कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 4 वनडे और 4 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. जिसका 30 अगस्त से शुरुआत होगी. इंग्लैंड ने हाल ही में इस सीरीज के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान किया था, लेकिन आर्चर को इसमें शामिल नहीं किया गया है. इसके बाद 5 अक्टूबर से होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के पहले मैच में ही इंग्लैंड की भिड़ंत न्यूजीलैंड से है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद में खेला जाएगा. अब देखने वाली बात होगी कि आर्चर इस टूर्नामेंट में खेलते हैं या नहीं.