BREAKING NEWS
  • IND vs SA, 2nd T20: विराट कोहली ने जड़ा अर्धशतक, टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया- Read More »

रक्षाबंधन से पहले ही जसप्रीत बुमराह ने बहन से बंधवाई राखी, जानें क्‍यों किया ऐसा

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 14, 2019 10:00:12 AM

नई दिल्‍ली :  

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah @Jaspritbumrah93)का अपने काम में कोई जवाब ही नहीं. वे पूरी शिद्दत के साथ गेंदबाजी करते हैं, जब भी टीम को विकेट की दरकार होती है और कप्‍तान उन्‍हें गेंद थमाते हैं तो वे कभी निराश नहीं करते और टीम की झोली में विकेट डाल ही देते हैं. अब जसप्रीत बुमराह ने परिवार के साथ ही अपनी जिम्‍मेदारी का निर्वहन किया है. 

जसप्रीत बुमराह ने रक्षाबंधन (Rakshabandhan) त्‍योहार से पहले ही अपनी बहन से राखी बंधवा ली. उन्‍हें टेस्‍ट टीम के साथ जुड़ने के लिए वेस्‍टइंडीज रवाना होना है, इसलिए उन्‍होंने ऐसा किया. जसप्रीत फिलहाल भारत में ही अपने घर पर हैं. T-20 और एक दिवसीय मैचों के लिए उन्‍हें आराम दिया गया था, अब वे वेस्‍टइंडीज रवाना होंगे. इसके अलावा कई अन्‍य खिलाड़ी भी हैं जो टेस्‍ट टीम को ज्‍वाइन करेंगे. भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज 22 अगस्‍त से शुरू हो रही है. यह टेस्‍ट विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का भी हिस्‍सा होगा. टेस्‍ट टीम के साथ बुमराह के अलावा चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा, हनुमा विहारी, मयंक अग्रवाल, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, और उमेश यादव भी जल्‍द ही वेस्‍टइंडीज के लिए रवाना होने वाले हैं.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली ने 100 शतकों का रिकार्ड तोड़ा तो सचिन तेंदुलकर करेंगे ये खास काम, आप भी जानें

त्‍योहार से पहले अपनी बहन जूहिका से राखी बंधवाने की तस्‍वीर बुमराह ने ट्वीटर पर शेयर की है. उसके साथ एक मैसेज भी लिखा है. जसप्रीत ने लिखा है कि (Team India duties means I won't be here for Raksha Bandhan but I just couldn't miss out on celebrating with you, Juhika. Thank you for always being there for me.) टीम इंडिया से जुड़ने का मतलब है कि रक्षाबंधन के समय मैं यहां नहीं रहूंगा. मैं अपनी बहन के साथ यह त्‍योहार मनाना चाहता था, इसलिए मैंने दो दिन पहले ही जुहिका से राखी बंधवा ली.

First Published: Aug 14, 2019 10:00:12 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो