logo-image

Jasprit Bumrah: सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड पहुंचे जसप्रीत बुमराह, वर्ल्ड कप 2023 खेलने की उम्मीद

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की सर्जरी न्यूजीलैंड में अगले सप्ताह होगी. बैक की सर्जरी के बाद बुमराह को वापस मैदान पर लौटने में 3-4 महीने का वक्त लग सकता है. भारत में अक्चबूर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले बुमराह और टीम इंडिया

Updated on: 05 Mar 2023, 11:44 AM

नई दिल्ली:

Jasprit Bumrah Injury Update: टीम इंडिया के स्टार स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) लंबे समय से इंजरी से जूझ रहे हैं. इस वजह से वह क्रिकेट से भी दूर हैं और कई बड़े टूर्नामेंट मिस किए हैं. वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) और आईपीएल 2023 (IPL 2023) से भी बाहर हो चुके हैं. इसके अलावा वह जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) से भी बाहर हो गए हैं. अब भारतीय तेज गेंदबाज का पीठ की सर्जरी होनी है. बुमराह सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड पहुंच गए हैं. बुमराह की पीठ की सर्जरी अगले सप्ताह डॉ.रोवन शाउटन की देखरेख में होगी.  

अगले सप्ताह में होगी बुमराह की सर्जरी

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की सर्जरी न्यूजीलैंड में अगले सप्ताह होगी. बैक की सर्जरी के बाद बुमराह को वापस मैदान पर लौटने में 3-4 महीने का वक्त लग सकता है. भारत में अक्चबूर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले बुमराह और टीम इंडिया चाहेगी कि वह पूरी तरह से फिट होकर मैदान पर लौंटे. यही कारण है कि लंबे समय से बैक इंजरी से जूझने के बाद बुमराह ने अब सर्जरी कराने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: WPL 2023 : ये है बैंगलोर और दिल्ली मैच की स्पेशल प्लेइंग 11, इस प्लेयर को बनाएं कप्तान!

बीसीसीआई सूत्रों ने बताया कि डॉक्टरों की सलाह के बाद बुमराह ने बैक सर्जरी कराने का फैसला किया. वह न्यूजीलैंड में होने वाली बैक सर्जरी के लिए रवाना हो चुके हैं. 1 से 2 के दिन के अंदर उनकी सर्जरी होगी. सर्जरी के बाद बुमराह को वापस अपने पैरों पर खड़े होने में 4 हफ्तों का वक्त लग सकता है. वहीं मैदान में पर उन्हें वापसी करने में  3-5 महीने तक का वक्त लगेगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : धोनी के लिए हार्दिक ने बनाइए खास प्लानिंग, अब क्या करेंगे कैप्टन कूल?

आपको बता दें कि बुमराह जिस डॉक्टर के पास सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड गए हैं. उन्होंने ने ही हाल में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का इलाज किया था. आर्चर से पहले वह कीवी दिग्गज शेन बॉन्ड के इंजरी में भी उनकी मदद कर चुके हैं.