logo-image

जम्मू-कश्मीर के रवींद्र जडेजा से मिलिए, धोनी भी कर चुके हैं तारीफ !

Abid Mushtaq जम्मू-कश्मीर से आते हैं और अब वह दलीप ट्रॉफी के लिए चुने गए हैं. आबित ने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को नेट्स में प्रैक्टिस कराई थी. इसके बाद वह चेन्नई सुपर किंग्स में बतौर नेट बॉलर रहे.

Updated on: 26 Jun 2023, 07:17 PM

नई दिल्ली:

मौजूदा समय में रवींद्र जडेजा हर उस ऑलराउंडर खिलाड़ी के लिए आइडल हैं, जो क्रिकेट में अपने हाथ आजमा रहा है. जड्डू अपनी गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग से मैच का रुख बदलने के लिए मशहूर हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं, जिसने अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. उनकाा नाम आबिद मुश्ताक (Abid Mushtaq) है, जो दलीप ट्रॉफी में खेलते नजर आने वाले हैं. 

जडेजा हैं आइडल

Abid Mushtaq जम्मू-कश्मीर से आते हैं और अब वह दलीप ट्रॉफी के लिए चुने गए हैं. आबित ने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को नेट्स में प्रैक्टिस कराई थी. इसके बाद वह चेन्नई सुपर किंग्स में बतौर नेट बॉलर रहे. आबिद ने कप्तान एमएस धोनी को भी नेट्स पर गेंदबाजी की है, मगर वह अपने आइडल रवींद्र जडेजा से नहीं मिल पाए हैं.

आबिद ने एक इंटरव्यू में बताया, ‘रवींद्र जडेजा मेरे आइडलियल हैं. मैं अपने गेम को उनके जैसा बनाने की कोशिश कर रहा हूं, चाहें वो बल्लेबाजी, गेंदबाजी या फिर फील्डिंग हो. जिस दिन जड्डू भाई आए मुझे जाना पड़ा. इसलिए मेरी उनसे मुलाकात नहीं हो पाई, लेकिन मैंने माही भाई को बहुत बॉलिंग की. उनकी तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स मिला. मेरी ज्यादा बातचीत रायडू भाई के साथ होती थी. जब मैं ट्रायल के लिए चेन्नई गया तो वह हमारा स्काउट था. जिस दिन मैं जा रहा था, उन्होंने मुझसे कहा, ‘कड़ी मेहनत करते रहो, तुम करीब हो.’

ये भी पढ़ें : अनुष्का ने विराट को बनाया धार्मिक, वो ऐसा नहीं था... बेस्ट फ्रेंड का खुलासा

दलीप ट्रॉफी में दिखाएंगे कमाल 

आबिद मुश्ताक ने 20 फर्स्ट क्लास, 23 लिस्ट ए और 22 T20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 577 रन-71 विकेट, 411 रन-18 विकेट और 83 रन-22 विकेट चटकाए हैं. Abid Mushtaq ने आगे कहा, ‘यह मेरे लिए एक सुनहरा मौका है. दलीप ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन मुझे पहचान दिलाने में मदद करेगा. मैं लाल गेंद से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं. मैं पिछले तीन साल से आईपीएल नीलामी में हूं लेकिन मुझे नहीं चुना जा रहा है. लेकिन सीएसके के साथ और माही भाई और रायुडू भाई की ज्ञान भरी बातों ने मुझे आत्मविश्वास दिया है. मैं जम्मू-कश्मीर से एकमात्र क्रिकेटर हूं. मैं पूरे क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं. मैं चयनकर्ताओं को प्रभावित करना चाहता हूं कि मैं इस स्तर पर हूं.’