logo-image

IND vs ENG: रेहान और बशीर के पैदा होने से पहले जेम्स एंडरसन कर चुके थे डेब्यू, अब साथ में खेलेंगे टेस्ट

James Anderson: जेम्स एंडरसन भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन (England Playing11) का हिस्सा हैं. एंडरसन के साथ शोएब बशीर और रेहान अहमद भी दूसरा मुकाबला खेलेंगे.

Updated on: 01 Feb 2024, 09:13 PM

नई दिल्ली:

James Anderson, Shoaib Bashir And Rehan Ahmed: क्रिकेट की दुनिया में कभी कुछ ऐसा हो जाता है कि जिसे किसी ने सोचा नहीं होता है. अब इग्लैंड टीम में भी ऐसा कारनामा होने जा रहा है. दरअसल भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के प्लेइंग11 में जेम्स एंडरसन को शामिल किया गया है. वहीं इस प्लेइंग11 में शोएब बशीर और रेहान अहमद को भी शामिल किया गया है. अब ये दो ऐसे खिलाड़ी टेस्ट खेलेंगे जिनकी उम्र जेम्स एंडरसन के टेस्ट करियर से भी कम है. ऐसा कभी सोचा भी नहीं गया होगा कि इंग्लिश स्पिनर शोएब बशीर और रेहान अहमद जेम्स एंडरसन के साथ टेस्ट मैच खेलते नजर आएंगे.

जेम्स एंडरसन ने मई, 2003 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. एंडरसन के टेस्ट डेब्यू तक शोएब बशीर और रेहान अहमद इस दुनिया में भी नहीं आया थे. रेहान अहमद का जन्म अगस्त, 2004 में हुआ था. जबकि शोएब बशीर का जन्म अक्टूबर, 2003 में हुआ था. इन दोनों युवा स्पिनर के जन्म से पहले ही एंडरसन अपना टेस्ट डेब्यू कर चुके थे. टेस्ट से पहले एंडरसन ने दिसंबर, 2002 में वनडे के जरिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था.

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेलेंगे साथ  

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाने वाला है. इस टेस्ट मैच से एक दिन पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तरफ से अपनी प्लेइंग इलेवन (Playing11) का ऐलान कर दिया है. दूसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड की टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव किए हैं. ये दोनों ही बदलाव गेंदबाजी विभाग में किए गए हैं. जहां, पिछले मैच में मार्क वुड और जैक लीच को मौका मिला था. वहीं, इस बार जेम्स एंडरसन और Bashir को Playing11 में शामिल किया गया है. 

यह भी पढ़ें: शमर जोसेफ को आईपीएल में खरीदने के लिए RCB के अलावा दो और टीमें में लगी रेस, IPL 2024 में मचाएंगे धमाल

शोएब बशीर करेंगे अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू  

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के जरिए शोएब बशीर अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करेंगे. बशीर पहले मुकाबले में पासपोर्ट की दिक्कतों के चलते इंग्लैंड का हिस्सा नहीं बन पाए थे. पासपोर्ट में दिक्कत के चलते शोएब देर में भारत आए थे, जिसके चलते वो पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं थे. लेकिन अब दूसरे टेस्ट के जरिए बशीर अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करने के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : इंग्लैंड की प्लेइंग11 में हुई इस खतरनाक खिलाड़ी की वापसी, बनाएगा नया कीर्तिमान