IPL12, MI vs RR: हार की हैट्रिक से बचेगी राजस्थान या मुंबई लगाएगी जीत का चौका

News State Bureau  |   Updated On : April 12, 2019 06:10:49 PM
MIvRR:  हार की हैट्रिक से बचेगी राजस्थान या मुंबई लगाएगी जीत का चौका

MIvRR: हार की हैट्रिक से बचेगी राजस्थान या मुंबई लगाएगी जीत का चौका (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

जीत की हैट्रिक लगा चुकी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल (IPL) 2019 के 12वें संस्करण के 27वें मैच में शनिवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से खेलेगी जहां अजिंक्य रहाणे और उनकी टीम की कोशिश हार की हैट्रिक से बचने की होगी. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को अपने पिछले दो मैचों में हार ही मिली है. ऐसे में मुंबई के खिलाफ वह अपनी लगातार तीसरी हार से बचने की कोशिश करेगी. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को अपने आखिरी मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने हराया था तो वहीं मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल करते हुए आ रही है.

इस मैच के दौरान सभी की नजरें वेस्टइंडीज (West indies) के कीरोन पोलार्ड और अल्जारी जोसेफ पर लगी होंगी जबकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी चोट से उबरकर वापसी करेंगे. पिछले 11 सीजन में ऐसा पहली बार हुआ जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) शर्मा को पैर की चोट के कारण किसी आईपीएल (IPL) मैच से बाहर बैठना पड़ा हो. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैर मौजूदगी में पोलार्ड ने किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) के खिलाफ टीम की कमान संभाली और 83 रन बनाकर हार की कगार से निकालकर मुंबई को तीन विकेट से जीत दिलाई.

और पढ़ें: IPL12: आरसीबी के खराब प्रदर्शन से World Cup में विराट कोहली पर नहीं पड़ेगा कोई असर

विजयी रन अल्जारी जोसेफ के बल्ले से आए हैं जिन्होंने इस साल सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल (IPL) में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकार्ड बनाया था, इस मैच में जोसेफ ने 12 रन देकर छह विकेट लिये थे. वहीं किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) के खिलाफ नाबाद 15 रन बनाकर उन्होंने टीम को जीत तक पहुंचाया.

अब देखना यह है कि एंटीगा में जन्मे जोसेफ और आक्रामक पोलार्ड इस फार्म को शनिवार को भी कायम रख पाते हैं या नहीं. वेस्टइंडीज (West indies) के ही जोफ्रा आर्चर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) टीम का हिस्सा हैं जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उम्दा गेंदबाजी की थी. मुंबई छह मैचों में चार जीत के बाद तीसरे और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) छह मैचों में एक जीत के बाद सातवें स्थान पर है.

विश्व कप टीम चयन से ठीक पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की चोट ने भारतीय टीम प्रबंधन के लिये खतरे की घंटी बजा दी लेकिन पोलार्ड ने स्पष्ट किया कि वह सिर्फ एहतियात के तौर पर इस मैच से बाहर रहे थे और कल खेलेंगे. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी से न सिर्फ उनकी फिटनेस को लेकर अनिश्चितता खत्म होगी बल्कि मुंबई का मनोबल भी बढेगा.

और पढ़ें: IPL12: नो बॉल विवाद पर धोनी के समर्थन में आए कोच स्टीफन फ्लेमिंग, जानें क्या कहा

मुंबई के पास ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पांड्या और सूर्य कुमार यादव के रूप में कई भरोसेमंद बल्लेबाज हैं. मेजबान के पास डेथ ओवरों के विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह और आस्ट्रेलिया के जासन बेहरेनडोर्फ के साथ जोसेफ हैं.

चेन्नई के खिलाफ कल तीन विकेट 53 रन पर गंवाने वाले राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को इस गेंदबाजी आक्रमण से सावधान रहना होगा. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का कोई बल्लेबाज कल बड़ी पारी नहीं खेल सका और स्टोक्स ने सर्वाधिक 28 रन बनाये.

और पढ़ें: IPL12: राजस्थान को रोमांचक मैच में हराने के बाद जानें क्या बोले एम एस धोनी

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के पास कप्तान अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ और जोस बटलर जैसे बल्लेबाज हैं जिन्हें अपनी क्षमता के अनुरूप खेलना होगा. गेंदबाजी में आर्चर के साथ जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी, श्रेयस गोपाल और लेग स्पिनर रियान पराग हैं. स्टोक्स से हरफनमौला प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

First Published: Apr 12, 2019 05:44:12 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो