logo-image

IND vs WI: रहाणे-विहारी की पारी से भारत जीत की ओर, वेस्टइंडीज को दिया 419 का लक्ष्य

भारत ने पहली पारी में 297 रन का स्कोर बनाया था और उसने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 222 रन पर ऑलआउट कर दिया था. भारत को इस तरह पहली पारी में 75 रन की बढ़त हासिल थी.

Updated on: 25 Aug 2019, 11:36 PM

नई दिल्ली:

उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) (102) के शतक और हनुमा विहारी (93) तथा कप्तान विराट विराट कोहली (Virat Kohli) (51) के अर्धशतकों की मदद से भारत ने यहां सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में सात विकेट पर 343 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और वेस्टइंडीज (West indies) के सामने जीत के लिए 419 रनों का लक्ष्य रख दिया. भारत ने पहली पारी में 297 रन का स्कोर बनाया था और उसने वेस्टइंडीज (West indies) को पहली पारी में 222 रन पर ऑलआउट कर दिया था. भारत को इस तरह पहली पारी में 75 रन की बढ़त हासिल थी. 

भारत ने अपने कल के स्कोर तीन विकेट पर 185 रन से आगे खेलना शुरू किया. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 51 और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अपनी पारी को 53 रन से आगे बढ़ाया. भारत अपने कल के स्कोर में दो रन ही जोड़ पाया था कि विराट कोहली (Virat Kohli) आउट हो गए. चेज ने उन्हें अपना दूसरा शिकार बनाया. विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने कल के स्कोर में एक रन का भी इजाफा नहीं किया.

और पढ़ें:  IND vs WI: एंटिगा में रहाणे ने किया 2 साल का सूखा खत्म, लगाया 10वां शतक

विराट कोहली (Virat Kohli) के आउट होने के बाद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और विहारी ने लंच तक भारत को और कोई नुकसान नहीं होने दिया. लंच तक भारत चार विकेट पर 287 रन बना चुका था और उसे 362 रन की बढ़त थी. 

लंच के बाद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अपने करियर का 10वां शतक जमाने के बाद आउट हो गए. उन्होंने 242 गेंदों पर पांच चौके लगाए. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने पहले तो विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ चौथे विकेट के लिए 106 रन और फिर विहारी के साथ पांचवें विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी की. 

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के आउट होने के बाद ऋषभ पंत (7) और विहारी भी 343 के स्कोर तक आउट हो गए. विहारी के आउट होते ही भारत ने पारी घोषित कर दी. विहारी ने 128 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्का लगाया. 

और पढ़ें: Ashes 2019: बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के मुंह से छीनी जीत, रोमांचक मैच में जीता इंग्लैंड, सीरीज बराबर

विराट कोहली (Virat Kohli) ने 113 गेंदों पर दो चौके लगाए. उनके अलावा लोकेश राहुल ने 38, चेतेश्वर पुजारा ने 25, मयंक अग्रवाल ने 16 और रवींद्र जडेजा ने नाबाद एक रन का योगदान दिया. वेस्टइंडीज (West indies) की ओर से रोस्टन चेज ने चार और केमार रोच, शेनन गेब्रियल तथा कप्तान जेसन होल्डर ने एक-एक विकेट लिए.