BREAKING NEWS
  • प्रवर्तन निदेशालय ने डीके शिवकुमार की जमानत का किया विरोध, विशेष अदालत में कही ये बात- Read More »
  • Howdy Modi: विदेशों में पीएम मोदी के हर सफल शो के पीछे इस शख्‍स का हाथ- Read More »

IND vs WI: रहाणे-जडेजा के अर्धशतक से संभला भारत, पहली पारी में बनाए 297

News State Bureau  |   Updated On : August 23, 2019 10:06:05 PM
INDvWI: रहाणे-जडेजा के अर्धशतक से संभला भारत, पहली पारी में बनाए 297

INDvWI: रहाणे-जडेजा के अर्धशतक से संभला भारत, पहली पारी में बनाए 297

नई दिल्ली:  

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने विषम परिस्थितियों में जुझारू पारी खेलने की अपनी क्षमता का जोरदार नमूना पेश करके शुक्रवार को यहां अर्धशतक जमाया जिससे भारत वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 297 रन बनाने में सफल रहा. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट होने से पहले 58 रन बनाये. उन्होंने अपनी पारी में 112 गेंदे खेली तथा छह चौके और एक छक्का लगाया. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अपनी पारी के दौरान इशांत शर्मा (19) के साथ आठवें विकेट के लिये 60 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के आउट होने के बाद लंच घोषित कर दिया गया.

भारत ने सुबह छह विकेट पर 203 रन से आगे खेलना शुरू किया और दूसरे ओवर में ही विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (24) का विकेट गंवा दिया जो अपने कल के स्कोर में केवल चार रन जोड़ पाये. केमार रोच की गुडलेंथ गेंद पंत के बल्ले का किनारा लेकर दूसरी स्लिप में खड़े जैसन होल्डर के पास चली गयी.

और पढ़ें: BWF World Championship: हार के बाद भड़की सायना नेहवाल, अंपायरिंग पर उठाए सवाल

भारत का स्कोर सात विकेट पर 207 रन हो गया तथा जिस तरह से रोच और शैनोन गैब्रियल (Shanon Gabriel) हावी होकर गेंदबाजी कर रहे थे उससे लग रहा था कि उन्हें पुछल्ले बल्लेबाजों को समेटने में देर नहीं लगेगी लेकिन रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और इशांत ने गजब का जज्बा दिखाया और कैरेबियाई गेंदबाजों को परेशान कर दिया.

होल्डर ने गेंदबाजी में भी बदलाव किये लेकिन रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और इशांत के मजबूत इरादों के सामने उनकी हर रणनीति नाकाम रही. इन दोनों ने अपने रक्षात्मक कौशल का अच्छा नमूना पेश किया था उठती गेंदों को बड़ी कुशलता से खेलकर वेस्टइंडीज (West indies) की शार्ट पिच गेंदें करने की रणनीति भी नहीं चलने दी.

शैनोन गैब्रियल (Shanon Gabriel) ने आखिर में यार्कर पर इशांत का मिडिल स्टंप गिराकर यह साझेदारी तोड़ी. उन्होंने 62 गेंदें खेली और एक चौका लगाया. मोहम्मद शमी (शून्य) हालांकि थोड़ी देर भी नहीं टिक पाये और रोस्टन चेज की गेंद पर वापस कैच दे बैठे लेकिन जसप्रीत बुमराह (नाबाद चार) ने रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को अर्धशतक पूरा करने का मौका दिया.

और पढ़ें: RCB ने गैरी कर्स्टन और आशीष नेहरा ने तोड़ा नाता, इन्हें बनाया डायरेक्टर क्रिकेट ऑपरेशंस

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने चेज की गेंद पर स्वीपर कवर पर चौका लगाकर 11वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया और अगली गेंद पर मिडविकेट पर छक्का लगाया. होल्डर की शार्ट पिच गेंद को पुल करने के प्रयास में वह हवा में लहरा गये और इस तरह से भारतीय पारी का अंत हुआ.

वेस्टइंडीज (West indies) की तरफ से केमार रोच सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 66 रन देकर चार विकेट लिये. शैनोन गैब्रियल (Shanon Gabriel) ने 71 रन देकर तीन, रोस्टन चेज ने 58 रन देकर दो और होल्डर ने 36 रन देकर एक विकेट लिया.

First Published: Aug 23, 2019 10:06:05 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो