logo-image

IND vs SL: राहुल त्रिपाठी की तूफानी बल्लेबाजी, सहम गई श्रीलंकाई टीम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला राजकोट को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया...

Updated on: 07 Jan 2023, 08:17 PM

नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला राजकोट को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले 10 ओवर में टीम इंडिया ने दो विकेट के नुकसान पर 92 रन का स्कोर किया. जिसमें युवा खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी का अहम योगदान रहा. राहुल त्रिपाठी ने 200 से भी ऊपर की स्ट्राइक रेट से रन बनाया है. अपनी तूफानी बल्लेबाजी से राहुल त्रिपाठी सोशल मीडिया पर भी ट्रेंड करने लगे. 

200 से भी ऊपर की स्ट्राइक रेट से कूड डाले रन 

आपको बता दें कि पहले 10 ओवर में टीम इंडिया का दो विकेट ईशान किशन और राहुल त्रिपाठी का विकेट गिरा. ईशान किशन खाता खोलते ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने दोनों छोर से अटैक किया. 5.5 ओवर में 52 रन के स्कोर पर टीम इंडिया का दूसरा विकेट राहुल त्रिपाठी के रुप में गिरा. राहुल त्रिपाठी ने 16 गेंदों का सामना करते हुए 218.75 की स्ट्राइक रेट से 35 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके और दो छक्के निकले. 

पहले मुकाबले में फेल हुए थे राहुल त्रिपाठी 

राहुल त्रिपाठी के टी20 इंटरनेशनल का दूसरा मुकाबला है. अपने दूसरे मुकाबले में ही राहुल त्रिपाठी ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर टीम इंडिया में जगह बनाने की कोशिश में जुट गए हैं. राहुल त्रिपाठी अपने टी20 इंटरनेशनल के पहले मुकाबले में ज्यादा कुछ नहीं कर पाए थे. राहुल त्रिपाठी ने गुरुवार को खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में 5 रन बनाया था. पहले मुकाबले में राहुल त्रिपाठी के जल्द आउट हो जाने से टीम इंडिया बड़े स्कोर का पीछा करने में नाकाम रही थी. टीम इंडिया को सीरीज जीतना है तो ये मुकाबला हर हाल में जीतना होगा. 

जो भी टीम मैच जीतेगी सीरीज उसके नाम हो जाएगा

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले सीरीज पर नजर डालें तो पहला मुकाबला टीम इंडिया ने अपने नाम किया था. जबकि सीरीज के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने जीत दर्ज की. आज सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है. अगर टीम इंडिया इस सीरीज को जीतने में सफल होती है तो हार्दिक पांड्या लगातार तीन सीरीज जीतने वाले कप्तान हो जाएंगे. अब देखना है कि टीम इंडिया सीरीज जीतने में सफल हो पाती है या फिर नहीं.