logo-image

IND vs SL T20: सीरीज का पहला मुकाबला कल, वानखेड़े स्टेडियम में ऐसा रहा है भारत का रिकॉर्ड

इस मैदान पर दो मुकाबले गंवाने के बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी की थी.

Updated on: 02 Jan 2023, 03:22 PM

नई दिल्ली:

India vs Sri Lanka T20 Series: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 3 जनवरी से शुरू हो रहा है. यह टी20 सीरीज हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में खेला जाएगा. सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम में होना है. इस मैदान पर भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. यह टीम इंडिया (Team India) ने चार मुकाबले खेले हैं जिसमें से दो में जीत मिली है और दो में हार का सामना करना पड़ा है.

वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया ने अपना पहला मैच इंग्लैंड के खिलाफ साल 2012 में खेला था. इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लैंड ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर 6 विकेट से इस मुकाबले को जीता था.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : धोनी के लिए आईपीएल 2023 हो सकता है खास, करना होगा ये काम!

यहां टीम इंडिया ने अपना दूसरा मुकाबला साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के सामने 192 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था. जवाब में वेस्टइंडीज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए दो गेंद बाकी रहते हुए इस मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया था.

इस मैदान पर दो मुकाबले गंवाने के बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी की थी. टीम इंडिया ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले खेला था. श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 135 रन पर सिमट गई थी. जवाब में भारतीय टीम ने आखिरी ओवर में आसानी से मुकाबले को जीत लिया था.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : ट्रॉफी जीतने वाली टीम पर हो सकती है पैसों की बरसात, BCCI कर रहा है खास प्लानिंग

इसके अलावा साल 2019 में यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया ने मुकाबले खेले थे. भारत ने पहले आतिशी बल्लेबाजी करते हुए स्कोर पर 240 रन जड़ दिए थे. इसके जवाब में वेस्टइंडीज सिर्फ 173 रन ही बना सकी और टीम इंडिया ने 67 रन से इस मुकाबले को जीत लिया था. अब टीम इंडिया मंगलवार को जब श्रीलंका के खिलाफ खेलने उतरेगी तो वह यहां अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखना चाहेगी.