logo-image

शर्मनाक : इस भारतीय खिलाड़ी ने खाए सात गेंदों में लगातार सात चौके

भारत और बांग्‍लादेश के बीच तीन T20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज राजकोट में खेला जा रहा है. भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीता और बांग्‍लादेश को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया.

Updated on: 07 Nov 2019, 07:49 PM

New Delhi:

India vs Bangladesh 2ndT 20I Match : भारत और बांग्‍लादेश के बीच तीन T20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज राजकोट में खेला जा रहा है. भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीता और बांग्‍लादेश को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. बांग्‍लादेश की ओर से लिटन दास और मोहम्‍मद नईम पारी की शुरुआत करने उतरे. इस मैच में भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया. जो टीम पहले मैच में खेली थी, उसी टीम को एक बार फिर उतारा गया है. इस मैच में संभावना जताई जा रही थी कि खलील अहमद की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. खलील अहमद इस मैच में भी खेल रहे हैं, वहीं केएल राहुल एक बार फिर टीम में जगह बनाने में कामयाब हो गए हैं. इस मैच में अब तक खास बात यह रही कि खलील अहमद ने ऐसी गेंदबाजी कर दी कि हर किसी ने दांतों तले अंगुली दबा ली.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली ने जाहिर की अपनी इच्‍छा, ये खिलाड़ी बजाएं मैच शुरू होने की घंटी

भारतीय तेज गेंदबाज ने लगातार सात गेंदों में सात चौके खाने का नया विश्‍व रिकार्ड बना दिया है. यह अपने आप में खास है. दरअसल भारतीय कप्‍तान ने जब गेंदबाजी चुनी तो पहला ओवर दीपक चहर लेकर आए और उन्‍होंने पहले ओवर में छह रन दिए. इसके बाद दूसरे ओवर के लिए कप्‍तान रोहित शर्मा ने खलील अहमद को गेंद थमा दी. खलील अहमद की खराब गेंदबाजी इस मैच में भी जारी रही और उन्‍होंने तीन लगातार गेंदों पर चौके खाए. बांग्‍लादेश के सलामी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद नईम ने लगातार चौके जड़ दिए. पहला ओवर खत्‍म होने तक बांग्‍लादेश का कुल स्‍कोर छह रन था, लेकिन दूसरा ओवर खत्‍म होने तक उनका स्‍कोर एकदम से 20 रन तक पहुंच गया. इसके बाद बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाज चढ़कर खेलने लगे.

यह भी पढ़ें ः भारत-बांग्लादेश मैच की सुरक्षा के 1000 से ज्यादा पुलिस कर्मी होंगे तैनात, सोशल मीडिया पर कड़ी नजर

ऐसा पहली बार नहीं हूआ है, इससे पहले दोनों टीमों के बीच पहला मैच दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला गया था, उसमें भी खलील अहमद की गेंदबाजी के बाद भारत मैच हार गया था. उस मैच में 18 ओवर खत्‍म होने के बाद बांग्‍लादेश को जीत के लिए 12 गेंद में 22 रन की जरूरत थी. इसके बाद 19वें ओवर में खलील अहमद गेंदबाजी के लिए आए. पहली गेंद पर खलील ने एक रन दिया, दूसरी गेंद पर एक रन बाई का मिला. इसके बाद तीसरी, चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर उन्‍होंने लगातार चौके खाए. तब चौका मारने वाले खिलाड़ी मुश्फीकुर रहीम रही थे, इस बार मोहम्‍मद नईम रहे.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN 2nd T20 LIVE : बांग्‍लादेश का पहला विकेट गिरा, लिटन दास आउट, स्‍कोर 60/0

जब 19 ओवर का खेल खत्‍म हुआ तो बांग्‍लादेश को छह गेंद में जीत के लिए महज चार रनों की जरूरत थी. यानी 18 ओवर तक जो मैच भारत जीत सकता था, वह 19 ओवर की समाप्‍ति पर हार गया. इसके बाद 20 ओवर महज औपचारिकता रह गई थी, तब कप्‍तान रोहित शर्मा ने गेंद अपना पहला मैच खेल रहे शिवम दुबे को थमई और बांग्‍लादेश ने तीन गेंद शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया. इस के साथ ही बांग्‍लादेश ने पहली बार T20 मैच में भारत को हराने में कामयाबी हासिल कर ली.

यह भी पढ़ें ः Ind VS Ban Test Series : टेस्‍ट मैचों की कप्‍तानी के लिए बांग्‍लादेश ने इस नए नवेले खिलाड़ी पर लगाया दांव

इस मैच में जब खलील अहमद दोबार गेंदबाजी के लिए आए तो उस ओवर में भी उन्‍होंने अपनी दो गेंदों पर चौके पड़वा दिए. पहले मैच में खलील अहमद ने अपने कोटे के चार ओवर पूरे किए और उसमें 37 रन दिए. हालांकि वे एक सफलता हासिल करने में भी कामयाब रहे थे. इस मैच में वे अब तक दो ओवर फेंक चुके हैं और उसमें वे 24 रन खर्च कर चुके हैं.