IND vs BAN: डे-नाइट टेस्ट देखने कोलकाता जा सकते हैं पीएम मोदी, मैच को मेगा इवेंट बनाने में जुटे सौरव गांगुली

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 31, 2019 10:43:03 PM
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Photo Credit : https://twitter.com/circleofcricket )

नई दिल्ली:  

भारत के पहले दिन-रात टेस्ट मैच का आयोजन 22 से 26 नवम्बर तक कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में होगा और इस मैच के लिए बीसीसीआई व्यापक स्तर पर तैयारियां कर रहा है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को कहा कि यह मैच भारत के लिए खास है और इसी कारण इसके लिए खास लोगों को कोलकाता बुलाने का प्रयास किया जा रहा है. इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सचिन तेंदुलकर जैसी हस्तियां शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- दिल्ली की जहरीली हवा में मास्क लगाकर अभ्यास करते दिखे बांग्लादेशी खिलाड़ी, बताई ये वजह

पीएमओ को भी भेजा गया निमंत्रण
गांगुली ने यहां संवाददाताओं से कहा, "हम इसे एक शानदार इवेंट के तौर पर तब्दील करेंगे. 3-4 दिनों में आपको पूरा खाका मिल जाएगा कि क्या होने जा रहा है." भारत को अपना पहला दिन-रात का टेस्ट मैच पड़ोसी देश बांग्लादेश के साथ खेलना है. इस सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम नई दिल्ली पहुंच चुकी है. तीन नवम्बर को उसे दिल्ली में पहला टी-20 मैच खेलना है. गांगुली ने कहा कि इस मैच के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय को भी निमंत्रण भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें- ICC T20 World Cup 2020: स्कॉटलैंड और ओमान ने भी किया क्वालीफाई, यहां देखें सभी 16 टीमों की पूरी लिस्ट

ओलंपिक पदक विजेताओं को किया जाएगा सम्मानित
साथ ही बंगाल क्रिकेट संघ साल 2000 में बांग्लादेश के साथ पहला टेस्ट मैच खेलने वाली टीम के सदस्यों को भी सम्मानित करेगा. इनमें सचिन भी शामिल हैं. साथ ही सीएबी इस समारोह में भारत के लिए ओलंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों अभिनव बिंद्रा, एमसी मैरी कॉम और पीवी सिंधु को भी सम्मानित करेगा. बताते चलें कि इससे पहले बांग्लादेश को भारत के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के इस खिलाड़ी पर भड़कीं अनुष्का शर्मा, विराट सहित इन लोगों पर लगाए थे गंभीर आरोप

भारत-बांग्लादेश शेड्यूल
भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 3 नवंबर को दिल्ली में, दूसरा मैच 7 नवंबर को राजकोट में और तीसरा मैच 10 नवंबर को राजकोट में खेला जाएगा. टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 14 से 18 नवंबर तक इंदौर में और दूसरा टेस्ट 22 से 26 नवंबर तक कोलकाता खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाएगी.

ये भी पढ़ें- दिल्ली की जहरीली हवा को लेकर सौरव गांगुली सख्त, स्थिति नहीं सुधरी तो भविष्य में नहीं होंगे मैच

दिल्ली की जहरीली हवा में लिटन दास ने मास्क पहनकर किया अभ्यास
दिल्ली में खेले जाने वाले पहले टी20 मैच के लिए बांग्लादेश की क्रिकेट टीम बुधवार को दिल्ली पहुंच गई. गुरुवार को बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अभ्यास भी किया. दिल्ली की जहरीली हवा के बीच बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मास्क पहनकर अभ्यास करते हुए देखा गया. लिटन दास ने बताया कि उन्हें कुछ व्यक्तिगत समस्या थी इसलिए उन्होंने मास्क पहना था. उन्होंने कहा कि वे ठीक महसूस नहीं कर रहे थे.

First Published: Oct 31, 2019 10:43:03 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो