logo-image

IND VS BAN Kolkata Test : लिएंडर पेस, पुलेला गोपीचंद को भारत के पहले दिन-रात के टेस्ट के लिए निमंत्रण

बांग्‍लादेश की क्रिकेट टीम भारत के दौरे पर आ चुकी है. दोनों टीमें पहले तीन T-20 मैच खेलेगी, उसके बाद दो टेस्‍ट मैच होंगे. पहला मैच कल यानी रविवार को दिल्‍ली में खेला जाएगा. हालांकि दोनों टीमों के बीच जो पहला मैच कोलकाता में खेला जाएगा, वह ऐतिहासिक होने जा रहा है.

Updated on: 02 Nov 2019, 10:32 AM

New Delhi:

India Bangladesh Series : बांग्‍लादेश की क्रिकेट टीम भारत के दौरे पर आ चुकी है. दोनों टीमें पहले तीन T-20 मैच खेलेगी, उसके बाद दो टेस्‍ट मैच होंगे. पहला मैच कल यानी रविवार को दिल्‍ली में खेला जाएगा. हालांकि दोनों टीमों के बीच जो पहला मैच कोलकाता में खेला जाएगा, वह ऐतिहासिक होने जा रहा है. सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्‍यक्ष बनने के बाद यह पहला मैच होगा, जो सौरव गांगुली के घर यानी कोलकाता में खेला जाएगा. इसको लेकर तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं. साथ ही भारत का यह पहला टेस्‍ट मैच होगा जो दिन रात का खेला जाएगा. इसी मैच को पहली बार भारतीय टीम डे नाइट का खेलेगी. 

यह भी पढ़ें ः BCCI पर भड़कीं 'रहना है तेरे दिल में' की हीरोइन, जानें क्‍या है कारण

ईडन गार्डन्स स्टेडियम में 22 से 26 नवम्बर तक बांग्लादेश के साथ होने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के दिन-रात के पहले टेस्ट मैच के लिए टेनिस दिग्गज लिएंडर पेस और भारत की राष्ट्रीय बैडमिंटन टीम के कोच पुलेला गोपीचंद को भी निमंत्रण भेजा गया है. इसके अलावा शतरंज के दिग्गज विश्वनाथन आनंद और महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को भी इस मैच के लिए निमंत्रण भेजा गया है.

यह भी पढ़ें ः वीरेंद्र सहवाग क्‍यों करते थे विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी, अमिताभ बच्‍चन के सामने किया बड़ा खुलासा

बंगाल क्रिकेट संघ (CAB)ने इस मैच के दौरान भारत के लिए ओलंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों-पीवी सिंधु, एमसी मैरी कॉम और ओलंपिक में भारत के लिए एकमात्र व्यक्तिगत स्वर्ण जीतने वाले निशानेबाज अभिनव बिंद्रा को सम्मानित किया जाएगा. इस मैच के लिए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत आएंगी. वह पहले दिन का मैच देखेंगी. इसके अलावा बीसीसीआई ने सचिन तेंदुलकर और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इसमैच के लिए आमंत्रित करने का फैसला किया है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इस मैच में मौजूद रहने की संतुति दे दी है.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : पहले मैच में बनेंगे ढेरों रन, हो जाइए रोमांच के लिए तैयार

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित किया गया है, हालांकि अभी तक उनकी ओर से संस्‍तुति नहीं मिली है, लेकिन पूरी संभावना है कि वे इस मैच में मौजूद रह सकते हैं. इस तरह से पीएम नरेंद्र मोदी, बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी जैसी प्रमुख हस्‍तियां मैच के दौरान मौजूद रहेंगी. बता दें कि कल होने वाले पहले मैच के बाद टी20 सीरीज का दूसरा मैच 7 नवंबर को राजकोट में और तीसरा मैच 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा. टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 14 से 18 नवंबर तक इंदौर में और दूसरा टेस्ट 22 से 26 नवंबर तक कोलकाता खेला जाएगा. कोलकाता में दोनों देशों के बीच पहला दिन रात टेस्ट खेला जाएगा.

(इनपुट आईएएनएस)