logo-image

भारत का पहला डे नाइट कोलकाता टेस्ट जानिए कितने बजे होगा शुरू

India Bangladesh first day night test : सर्दियों के मौसम में ओस को ध्यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) ने फैसला लिया है कि ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाने वाला भारत का पहला दिन-रात का टेस्ट मैच दिन में एक बजे से शुरू होगा और आठ बजे तक चलेगा.

Updated on: 13 Nov 2019, 06:38 AM

कोलकाता:

India Bangladesh first day night test :  सर्दियों के मौसम में ओस को ध्यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) ने फैसला लिया है कि ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाने वाला भारत का पहला दिन-रात का टेस्ट मैच दिन में एक बजे से शुरू होगा और आठ बजे तक चलेगा. यह टेस्ट 22 से 26 नवंबर के बीच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों का यह पहला दिन-रात प्रारूप का टेस्ट मैच होगा.

यह भी पढ़ें ः दीपक चाहर ने ली एक और हैट्रिक, तीन ओवर में लिए चार विकेट

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की और कहा कि दिन का खेल रात आठ बजे खत्म कर दिया जाएगा, क्योंकि इसके बाद अगर खेल जारी रहता है तो कोलकाता में ओस की समस्या हो सकती है. अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, ओस को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने सीएबी की खेलने की परिस्थितियों में बदलाव करने की अपील को मान लिया है. दिन का खेल अब दोपहर में एक बजे शुरू होगा और तीन बजे पहला सत्र खत्म हो जाएगा. दूसरा सत्र 3:40 बजे शुरू होगा और 5:40 बजे खत्म हो जाएगा. अंतिम सत्र छह से आठ बजे तक चलेगा.

यह भी पढ़ें ः किसी भी प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का विश्व रिकार्ड बनाने वाले पहले भारतीय हैं दीपक चाहर

इससे पहले ईडन गार्डन्स के क्यूरेटर सुजान मुखर्जी ने कहा था कि जल्दी शुरू करने से ओस की समस्या से लड़ने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा, ओस की समस्या आमतौर पर आठ बजे के बाद शुरू होती है. यह हमने ईडन पर सीमित ओवरों के मैचों में देखा है. इसलिए मुझे लगता है कि ओस परेशानी पैदा करेगी. हमने ओस की समस्या से निपटने के लिए साधन भी खोज रखे हैं.

यह भी पढ़ें ः माइकल हसी ने कही बड़ी बात, इस पाकिस्‍तानी क्रिकेटर में है विराट कोहली और स्‍टीव स्मिथ की बराबरी करने की क्षमता

क्यूरेटर से जब मैच के लिए उनकी तैयारी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मेरी तैयारी वैसी ही रहेगी जिस तरह की दिन के मैच के लिए होती है. मैं पिच खेल को ध्यान में रखकर बनाने की कोशिश करूंगा. हमने ईडन पर कई अच्छी पिचें देखी हैं. यह भी कोई अलग नहीं होगी. दिन-रात का मैच होने के कारण इसमें कोई बदलाव नहीं आएगा.
वहीं इस मैच के लिए टिकटों की डिमांड भी अपने चरम पर है. सीएबी ने ट्वीट किया, भारत के पहले दिन-रात टेस्ट मैच के शुरुआती तीन दिन रोज तकरीबन 50,000 दर्शक इसे देखेंगे क्योंकि टिकटों की डिमांड आसामना छू रही है.