logo-image

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट से पहले कोहली का 'विराट' संकेत, ट्वीट कर कही ये बात

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच खेला जाएगा. नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों ने जमकर अभ्यास किया है.

Updated on: 08 Feb 2023, 05:15 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच खेला जाएगा. नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों ने जमकर अभ्यास किया है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी अहम होने वाली है. क्योंकि भारत इस सीरीज को जीतकर ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच सकता है. इस सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों पर सबकी नजरें रहने वाली हैं. पहले टेस्ट से एक दिन पहले विराट कोहली ने बड़ा संकेत दिया है. 

टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली ने बुधवार को सोशल मीडिया से बड़ी बात कही है. उन्होंने नागपुर टेस्ट से एक दिन पहले अपनी दो तस्वीर ट्वीट की है. एक पिक्चर में वह दौड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. जबकि दूसरी तस्वीर में वह प्रैक्टिस करते हुए दिख रहे हैं. उन्होंने कैप्शन दिया है कि कल से BGT में चल रहा है. उन्होंने आगे लिखा कि BGT का हिस्सा बनने के लिए हमेशा एक रोमांचक श्रृंखला. विराट कोहली इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. उम्मीद है कि वह पुराने लय में ही इस सीरीज में बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे. 

BGT में कोहली का ऐसा रहा है रिकॉर्ड 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोलता है. वह दूसरे ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं, जो इस श्रृंखला में सबसे ज्यादा रन बानए हैं. उन्होंने साल 2011 से 2020 के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के 20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान 36 पारियों में उनके बल्ले से 48.05 की औसत से 1682 रन निकले हैं. विराट कोहली इस ट्रॉफी में सात शतक और पांच अर्धशतक जड़ा है. बीजीटी में 169 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में उनसे ज्यादा रन केवल चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से निकले हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: विराट कोहली को इस कंगारु गेंदबाज से बचकर रहना होगा, 7 बार भेज चुका है पवेलियन

विराट कोहली इस वक्त पुराने लय में बल्लेबाजी करते हुए दिखे हैं. उम्मीद है कि अब जब वह अपनी सरजमीं पर कंगारू टीम के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरेंगे तो उसी लय में दिखेंगे. विराट कोहली के अलावा इस श्रृंखला में कप्तान रोहित शर्मा, उप-कप्तान केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा पर सबकी नजरें रहेंगी. अब देखना है कि इन सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन नागपुर टेस्ट में कैसा रहने वाला है.