logo-image

IND vs AUS: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कोहली-पुजारा का जलवा, ऐक्टिव प्लेयर्स में कोई नहीं कर पाया ऐसा

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 की शुरुआत होने में बस तीन दिनों का वक्त बाकी बाकी है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम और पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम इस सीरीज के लिए जमकर प्रैक्टिस की कर रही है.

Updated on: 06 Feb 2023, 11:54 AM

नई दिल्ली:

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 की शुरुआत होने में बस तीन दिनों का वक्त बाकी बाकी है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम और पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम इस सीरीज के लिए जमकर प्रैक्टिस की कर रही है. तैयारी के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बयानबाजी भी तेज हो गई है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम है. भारतीय टीम की जीत के लिए विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से रन निकलना जरुरी है. आज हम आपको बताएंगे कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में इन कोहली और पुजारा का प्रदर्शन कैसा रहा है. 

टीम इंडिया के दूसरे दीवार चेतेश्वर पुजारा और रन मशीन विराट कोहली से इस सीरीज में काफी उम्मीदें हैं. हो भी क्यों न इससे पहले दोनों खिलाड़ियों के बल्ले से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में जमकर रन निकले हैं. कोहली और पुजारा ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली है. ऐक्टिव प्लेयरों में कंगारु टीम के पूर्व कप्तान को छोड़ दें तो विराट और पुजारा का ही जलवा है. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा दूसरा और कोई खिलाड़ी नहीं है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में एमएस धोनी का जलवा, कोई नहीं कर पाया ऐसा

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में चेतेश्वर पुजारा के प्रदर्शन पर नजर डालें तो साल 2010 से 2021 के बीच उन्होंने 20 मैचों की 37 पारियों में 54.08 की औसत से 1893 रन बनाए हैं. इस उन्होंने 5 शतक और 10 अर्धशतक जड़ा है. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पुजारा के सर्वाधिक स्कोर की बात करें तो 204 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा है. विराट कोहली के बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में प्रदर्शन की बात करें तो साल 2011 से 2020 के बीच उन्होंने 20 मैच खेले, जिसकी 36 पारियों में उनके बल्ले से 48.05 की औसत से 1682 रन निकले हैं. इस दौरान उन्होंने 7 सेंचुरी और 5 हाफ सेंचुरी लगाई है. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में विराट कोहली का बेस्ट प्रदर्शन 169 रन रहा है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: जडेजा की फिरकी को नहीं समझ पाता यह कंगारु बल्लेबाज, 4 बार भेज चुके हैं पवेलियन

विराट कोहली इस वक्त बेहतरीन लय में हैं. उम्मीद है कि वह पुराने लय में बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे. हाल फिलफाल में लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट में उनके बल्ले से खूब रन निकले हैं. अब देखना है कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में वह कैसी बल्लेबाजी करते हैं. बात करें चेतेश्वर पुजारा की तो उनसे भी सबको काफी उम्मीदें हैं. इस ट्रॉफी में उन्होंने अब तक जैसी बल्लेबाजी की है. इस सीरीज में वैसी ही बल्लेबाजी की उम्मीद है.