logo-image

T20 World Cup 2024 : इस दिन होगा T20 वर्ल्ड कप की टीम का ऐलान, तारीख पर आई अहम जानकारी

T20 World Cup 2024 : इस दिन होगा T20 वर्ल्ड कप की टीम का ऐलान, तारीख पर आई अहम जानकारी

Updated on: 30 Mar 2024, 06:56 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2024 : इस वक्त भारत में आईपीएल का शोर है. हर क्रिकेट फैन अपनी-अपनी फेवरेट टीम को सपोर्ट कर रहा है. हालांकि, आईपीएल के खत्म होने के तुरंत ही बाद टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज हो जाएगा. जहां, भारत अपना पहला मैच 5 जून को खेलेगा. इसके लिए जल्द ही बीसीसीआई (BCCI) को टीम की घोषणा करनी है. ऐसे में अब अपकमिंग मेगा इवेंट के लिए टीम एनाउंसमेंट को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है.

अप्रैल के आखिर में होगा टीम का ऐलान

ताजा रिपोर्ट्स की मानें, तो टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम का ऐलान अप्रैल महीने के आखिरी सप्ताह में हो सकता है. हालांकि, इसपर अब तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन, एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने कहा, "भारतीय टीम का सिलेक्शन अप्रैल के आखिरी सप्ताह में किया जाएगा, जब तक आईपीएल का पहला भाग खत्म हो जाएगा और राष्ट्रीय सिलेक्शन कमेटी भी दावेदारों की फॉर्म और फिटनेस को अच्छी तरह जज कर सकेंगे." 

"क्रिकेटरों का पहला बैच 19 मई को आईपीएल के लीग चरण के खत्म होने के तुरंत बाद न्यूयॉर्क के लिए रवाना होगा. जिन खिलाड़ियों की टीमें अंतिम चार के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएंगी, वे जल्दी जाएंगे, जैसा कि पिछले WTC फाइनल के दौरान हुआ था."

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : गंभीर ने कोहली को इस वजह से लगाया गले, पूर्व क्रिकेटर ने बताई अंदर की बात

सिलेक्टर्स भी जाएंगे टीम के साथ

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के अभी तक सिर्फ 10 मैच खेले गए हैं. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 26 मई को खेला जाएगा. यानि अभी लगभग 2 महीने तक आईपीएल का जुनून सभी के सिर चढ़कर बोलेगा. अब रिपोर्ट्स के हवाले से ये खबर भी सामने आई है कि T20I WC सिलेक्शन से पहले खिलाड़ियों पर नजर रखने के लिए सभी 4 राष्ट्रीय चयनकर्ता ज्यादातर मैच देखने के लिए ट्रैवल कर रहे हैं. बताते चलें, 2 जून से टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होगा. भारतीय टीम अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी. वहीं, टूर्नामेंट का सबसे हाईवोल्टेज मैच यानि भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मुकाबला 9 जून को खेला जाएगा.