logo-image

Team India: टीम इंडिया फंसी मझधार में, करना होगा ये काम

Team India in IND vs WI: वेस्टइंडीज के साथ टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. जिसका पहला मुकाबला टीम ने अपने नाम किया.

Updated on: 30 Jul 2023, 11:51 PM

नई दिल्ली:

Team India in IND vs WI: वेस्टइंडीज के साथ टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. जिसका पहला मुकाबला टीम ने अपने नाम किया, वहीं कल हुए दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को करारी शिकस्त दी. जिसके बाद से सीरीज 1-1 पर आ खड़ी हुई है. यानी कोई सी भी टीम वनडे सीरीज अपने नाम कर सकती है. क्रिकेट में हार जीत तो लगी रहती है लेकिन विश्वकप से पहले एक ऐसी टीम से हारना जो उस विश्व कप के लिए क्वालीफाई भी नहीं करी है, तो कहीं ना कहीं तैयारियों पर सवाल खड़ा होता है. यह हार तब आई है जब 2 महीने बाद विश्वकप होना है. टीम की कंडीशन को देख कर कह सकते हैं कि भारतीय टीम अभी दो सोच में आगे जा रही है. एक तो पुराने खिलाड़ियों को खिलाना भी है और दूसरा एक्सपेरिमेंट भी करना है.

साल 2022 में भी यही हुआ था हाल

साल 2022 की बात करें तो टीम इंडिया उसी एक्सपेरिमेंट की वजह से T20 वर्ल्ड कप हार गई थी. दूसरी दिक्कत हुई थी आईपीएल में बड़े खिलाड़ी चोटिल हो गए थे. यही समस्या अब इस विश्व कप से पहले नजर आ रही है. टीम एक बार फिर से एक्सपेरिमेंट करना शुरू कर दी है जिसकी वजह से प्लेइंग इलेवन सेट नहीं हो पा रही.

ये भी पढ़ें : 'मैं कछुआ हूं...' हारने के बाद हार्दिक पांड्या ने क्यों दिया ऐसा अटपटा बयान

तो क्या है हल?

इसलिए अगर इसके हल की बात करें तो टीम को अब अपने उन 11 खिलाड़ियों के साथ आगे जाना होगा जो विश्व कप में नजर आने वाले हैं. एक्सपेरिमेंट करने का समय बिल्कुल नहीं है. क्योंकि 2 महीने बाद ही विश्व कप शुरू हो रहा है टीम को वेस्टइंडीज के बाद आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज खेलनी है. इसलिए एशिया कप और विश्व कप से पहले टीम को अपनी सोच को एक बनाना होगा, नहीं तो समस्या जस की तस बनी रहेगी.