logo-image

शुभमन गिल के नाम हुआ T20 क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, कभी नहीं पाएंगे भूल

Shubman Gill Unwanted Record : वेस्टइंडीज दौरे पर शुभमन गिल फॉर्म में नहीं दिखे. टी-20 सीरीज के 5 मैचों में वह सिर्फ 102 रन ही बना सके. इस सीरीज में उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जिसे वो कभी याद नहीं करना चाहेंगे.

Updated on: 14 Aug 2023, 10:04 AM

नई दिल्ली:

Shubman Gill Unwanted Record : भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए पूरा वेस्टइंडीज दौरा किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. टी-20 सीरीज की बात करें, तो उन्होंने पांचों मैचों में ओपनिंग की, लेकिन सिर्फ एक फिफ्टी लगाई. उनकी उस फिफ्टी को देखकर लगा कि वह फॉर्म में लौट चुके हैं. मगर, अगले ही मैच में एक बार फिर वह सस्ते में आउट हो गए और टीम इंडिया को मुश्किल में छोड़कर पवेलियन लौट गए. इसी के साथ उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जिसे वह शायद ही कभी याद करना चाहेंगे...

सबसे ज्यादा बार सिंगल डिजिट पर हुए आउट

वेस्टइंडीज के साथ खेली गई 5 मैचों की टी-20 सीरीज में Shubman Gill ने बहुत ही निराशाजनक बल्लेबाजी की और 102 रन बनाए. इस दौरान सिर्फ एक मैच में उन्होंने दहाई का आंकड़ा छुआ. इसके अलावा वह बाकी के 4 मैचों में सिंगल डिजिट स्कोर पर ही आउट हुए. इसी के साथ गिल के नाम पर एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. वह 5 मैचों की टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा बार सिंगल डिजिट पर आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. गिल के अलावा ये शर्मनाक रिकॉर्ड भारत के केएल राहुल ने नाम भी दर्ज है. उन्होंने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में ये अनचाहा रिकॉर्ड बनाया था. Shubman Gill और राहुल दोनों ही संयुक्त रूप से इस लिस्ट में टीम इंडिया के लिए पहले नंबर पर हैं.

वर्ल्ड कप 2023 में Shubman Gill की जगह पक्की मानी जा रही थी. लेकिन वेस्टइंडीज दौरे पर 11 पारियों में उन्होंने 6, 10, 29, 7, 34, 85, 3, 7, 6, 77, 9 रन की पारी खेली. जो ये साबित करता है कि वह फॉर्म में नहीं हैं. यकीनन गिल के खराब फॉर्म ने टीम मैनेजमेंट की चिंता बढ़ाई होगी. 

Shubman Gill के विकेट पर हुआ विवाद

Shubman Gill के विकेट के बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है. दरअसल, गिल को तीसरे ओवर की 5वीं गेंद पर अकील हुसैन ने LBW आउट किया. गिल के पैड पर गेंद लगने के बाद कैरेबियाई टीम ने जोरदार अपील की और अंपायर ने भी बिना देरी लगाए शुभमन को आउट करार दे दिया. हालांकि रीप्ले में नजर आया कि गेंद लेग स्टंप से काफी दूर थी.. यानि अगर शुभमन गिल रिव्यू ले लेते, तो शायद नॉटआउट रहते.