logo-image

जैसा सोचा था वैसा ही हुआ, World Cup की ऐसे कैसे होगी तैयारी!

World Cup 2023: भारत का ये वेस्टइंडीज का दौरा विश्व कप में टीम के लिए समस्या खड़ी कर सकता है.

Updated on: 13 Jul 2023, 08:47 AM

नई दिल्ली:

World Cup 2023: टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. जिसका पहला मुकाबला कल से शुरू हो चुका है. साथ में उम्मीद के अनुसार टीम ने वेस्ट इंडीज को पहली ही पारी में धराशाई कर दिया. वेस्टइंडीज की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 150 रन ही बना सकी. इसके बाद भारत ने 80 रन बिना कोई विकेट खोए बना लिए हैं. भारत के लिए अश्विन ने 5 और जडेजा ने 3 विकेट हासिल किए. इसके साथ ही अश्विन ने 700 विकेट अपने पूरे किए.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: अश्विन ने रचा इतिहास, पहले पिता अब बेटे को किया आउट, ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज

विश्व कप के लिए हो सकती है समस्या

यह तो सब ठीक है लेकिन जिस बात का डर था वही अब आगे हो सकती है. दरअसल टीम इंडिया को अक्टूबर में विश्व कप खेलना है और विश्व कप से ठीक पहले अगर इस तरीके की कमजोर टीम के साथ मुकाबला खेला जाएगा तो फिर तैयारियां कैसे हो पाएंगी. टीम किस तरीके से पता करेगी किस विभाग में काम करना जरूरी है, क्योंकि वेस्टइंडीज के साथ मुकाबले में टीम को ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है. ये दौरा बड़ा है. बड़ा इसलिए है क्योंकि यहां पर दो टेस्ट, तीन वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेले जाने हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs WI : विंडीज सीरीज में कोहली के सामने होगी बड़ी चुनौती, 5 साल से नहीं कर पाए हैं ये कारनामा

बेंच को आजमाने का ये है शानदार तरीका

पिछले वर्ल्ड कप में भी यही कमजोरी टीम को ले डूबी थी. अब एक बार फिर से बीसीसीआई ने गलत समय पर गलत सीरीज टीम इंडिया के लिए रख दी है. हो सकता है इसका नुकसान आने वाले वर्ल्ड कप में टीम को हो जाए. लेकिन हां टीम अपनी बेंच को आजमाने के लिए इस सीरीज का इस्तेमाल कर सकती है. लेकिन भारत को अति आत्मविश्वास से यहां पर बचना होगा.