logo-image

IND vs WI: टीम के गिरे 10 विकेट्स 91 रन पर, ऐसे जीतेंगे विश्व कप 2023

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी को चुना.

Updated on: 29 Jul 2023, 11:28 PM

नई दिल्ली:

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी को चुना. ये सीरीज अपकमिंग आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी के लिहाज से काफी अहम है. ऐसे में हर कोई देखना चाहता है कि अब इस मैच में हार्दिक एंड कंपनी क्या नया करती है. रोहित शर्मा और कोहली को दूसरे मुकाबले से आराम दिया गया था. उम्मीद कर रहे थे कि टीम इंडिया पहले मुकाबले की गलती को नहीं दोहराएगी. पर हुआ उल्टा.

ये भी पढ़ें : फिल्मों में एक्टिंग करेंगे एमएस धोनी? WIFE साक्षी का बयान कर देगा आपको खुश

91 रन पर गिरे टीम के 10 विकेट्स

90 रन तक भारत का एक भी विकेट नहीं गिरा था. पर इसके बाद 10 विकेट्स सिर्फ 91 रन पर ही गिर गए. टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर एक दम टूट गया. हालांकि ईशान किशन ने अर्धशतकीय पारी जरूर खेली, लेकिन आगे वो टीम को नहीं ले जा सके. वहीं गिल अच्छी मिली शुरूआत को भुना नहीं पाए. इसके बाद तो हालत और खराब रही. संजू सैमसन 9 रन, पटेल 1 रन, कप्तान हार्दिक 7 रन ही बना पाए.

मिडिल ऑर्डर भी नहीं संभाल सका पारी

वहीं मध्यक्रम की बात करें तो सूर्यकुमार यादव ने 24 रन, जडेजा ने 10 रन ही बना सके. ईशान किशन को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज टच में नजर नहीं आया. विश्व कप 2023 को देखते हुए कह सकते हैं कि टीम अभी मंझदार में फंसी हुई है. अब कैसे टीम इंडिया 2 महीने में अपनी तैयारी पूरी करती है ये तो समय ही बताएगा. 

टीम इंडिया की प्लेइंग 11 (Team India Playing 11)

शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मुकेश कुमार

यह भी पढ़ें: IPL 2024: CSK का जीत प्रतिशत सबसे अच्छा, लेकिन मुंबई ने नाम की हैं सबसे ज्यादा मुकाबले

वेस्टइंडीज की प्लेइंग 11 (WI Playing 11)

ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, एलिक अथानाज़े, शाई होप (विकेटकीपर/कप्तान), शिम्रोन हेटमायर, कीसी कार्टी, रोमारियो शेफर्ड, यानिक कारिया, गुडाकेश मोटी, अल्ज़ारी जोसेफ, जेडेन सील्स.