logo-image

IND vs SL  T20 Series : आज क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम

श्रीलंका के साथ भारत का तीसरा टी20 मैच आज है. भारतीय टीम आत्मविश्वास से लबरेज है और अभी तक सीरीज में शानदार प्रदर्शन रहा है. 

Updated on: 27 Jun 2022, 07:21 AM

दिल्ली:

IND vs SL T20 Series : भारत और श्रीलंका के बीच चल रही महिला क्रिकेट सीरीज में भारतीय टीम की निगाहें क्लीन स्वीप पर लगी हैं. आज (27 जून) को भारतीय टीम मैच जीतकर सीरीज 3-0 से अपने नाम करना चाहेगी. इस सीरीज में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय महिला क्रिकेटरों ने शानदार प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम पहले दोनों मैच जीत चुकी हैं. पहले टी20 मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए थे. जवाब में श्रीलंका की टीम 20 ओवरो में 5 विकेट के नुकसान पर  104 रन ही बना सकी थी. इसके बाद दूसरे टी20 मैच में भी भारतीय खिलाड़ियों को प्रदर्शन बेहतरीन रहा. इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए. इसके बाद भारत की महिला क्रिकेटरों ने 19.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 127 रन बना लिए. 

इसे भी पढ़ें: India vs Ireland: पहले T20 में संजू सैमसन का सेलेक्शन नहीं, सोशल मीडिया पर भड़के फैंस

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच ये तीन टी20 मैचों की महिला क्रिकेट सीरीज श्रीलंका में ही हो रही है. तीनों ही मैच श्रीलंका के रनगिरी दंबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे हैं. हाल ही में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की प्रमुख खिलाड़ी व पूर्व कप्तान मिताली राज, रुमेली धर और इससे कुछ समय पहले झूलन गोस्वामी ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. इसमें से झूलन गोस्वामी और मिताली राज के जीवन पर फिल्म भी आ रही है. वहीं, वर्तमान टीम की सभी खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रही हैं. भारतीय क्रिकेट प्रशसंक टीम की 3-0 से जीत की दुआ कर रहे हैं.