logo-image

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ ईशान किशन खेलेंगे या नहीं, जानें क्या बोले रोहित शर्मा

बता दें कि ईशान किशन ने पिछले साल 10 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक लगाया था.

Updated on: 17 Jan 2023, 09:39 PM

नई दिल्ली:

IND vs NZ: टीम इंडिया (Team India) श्रीलंका (Sri Lanka) के बाद अब न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार है. भारतीय टीम घरेलू सीरीज में कीवी टीम के साथ तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी. वनडे सीरीज के शुरुआत 18 जनवरी से हो रही है. बुधवार को खेले जाने वाले पहले मुकाबले से पूर्व टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस सीरीज में ईशान किशन (Ishan Kishan) की खेलने की अटकलों को विराम दे दिया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 कराने के लिए BCCI को मिलेंगे सिर्फ 60 दिन! वजह आई सामने

बता दें कि ईशान किशन ने पिछले साल 10 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक लगाया था. उसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला. जिसके बाद काफी सवाल उठे थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में विकेटकीपर केएल राहुल नहीं खेल रहे हैं. वहीं श्रेयस अय्यर भी चोट की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. ऐसे में ईशान किशन का प्लेइंग 11 में शामिल होना तय माना जा रहा है. हालांकि फैंस यह जानना चाह रहे थे कि किशन किस क्रम पर बल्लेबाजी करेंगे. शुभमन गिल के रहते ईशान का ओपनिंग करना मुश्किल था. हालांकि अब टीम इंडिया के कप्तान ने सब कुछ साफ कर दिया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: अब फ्री में देख पाएंगे आईपीएल 2023, जानें बिना पैसा खर्च किए कैसे उठाएं लीग का मजा

पहले मुकाबले से पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, यह एक बड़ा मौका है. न्यूजीलैंड की टीम मजबूत है. वह हमें चुनौती दे सकते हैं. हमने देखा कि न्यूजीलैंड एक बहुत अच्छी टीम है और वे पाकिस्तान में एक अच्छी सीरीज जीतकर आ रहे हैं. जाहिर है कि वे कुछ अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं, इसलिए हमारे लिए योजनाओं पर अमल करना चुनौतीपूर्ण होगा. ईशान मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे. मुझे खुशी है कि उन्हें एक मौका मिला.'

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रजत पाटीदार, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक.