logo-image

IND vs NZ : कल एक भी छक्का नहीं, फिर भी रोमांचक रहा मैच

IND vs NZ 2nd T20 Match : कल भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मुकाबला खेला गया.

Updated on: 30 Jan 2023, 08:12 AM

नई दिल्ली:

IND vs NZ 2nd T20 Match : कल भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मुकाबला खेला गया. टीम इंडिया ने ये मुकाबला 6 विकेट से अपने नाम करने में सफलता हासिल की. कल के मैच की बात करें तो मैच लो स्कोरिंग वाला था. न्यूजीलैंड की टीम भारत को सिर्फ 100 रन का ही टारगेट दे सकी. इसके बाद सभी को लग रहा था कि भारत बहुत ही आसानी से ये मैच अपने नाम कर लेगा. पर हुआ उल्टा. टीम के पसीने छूट गए 100 रन को चेस करने में. कल मुकाबले में आपको जानकर ये हैरानी होगी कि एक भी छक्का कोई भी टीम नहीं मार पाई. कहने को मुकाबला टी20 था पर बल्लेबाजी टेस्ट जैसी चल रही थी. 

छक्कों के बाद अगर चौकों की बात करें तो दोनों ही टीमें सिर्फ 14 चौके ही लगा पाईं. हालांकि इसके बावजूद मैच रोमांचक रहा. न्यूजीलैंड के सामने जब भारतीय तेज गेंदबाजों ने अच्छा खेल दिखाया तो लगा कि टीम के अंदर पहले मैच हारने के बाद जान सी आ गई है. लेकिन जब भारत के बल्लेबाज बल्लेबाजी के लिए आए तो कहानी दूसरी ही हो गई. माइकल ब्रेसवेल ने 11 रनों के स्कोर पर ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) को चलता किया. भारतीय टीम को दूसरा झटका ईशान किशन के रूप में लगा. ईशान किशन (Ishan Kishan) 19 रनों पर रन-आउट हो गए. राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) 13 रन पर आउट हो गए हैं. राहुल त्रिपाठी को ईश सोढ़ी ने ग्लेन फिलिप्स के हाथों कैच आउट कराया. राहुल त्रिपाठी 13 रन पर आउट हो गए हैं. राहुल त्रिपाठी को ईश सोढ़ी ने ग्लेन फिलिप्स के हाथों कैच आउट कराया. वहीं वाशिंगटन सुंदर 10 रन बनाकर आउट हुए.

टीम इंडिया को ये ध्यान देने वाली बात है कि ऐसे मुकाबलों में जीत और हार दोनों की संभावना रहती है. इसलिए कम से कम आगे के मुकाबलों में विकेट अपने हाथ से नहीं जाने देना है. पहले 3 विकेट की कीमत बहुत बड़ी होती है. अगर पिच से गेंदबाज को मदद मिल रही है तो संयम के साथ बल्लेबाजी करनी है. नहीं तो कल जीत की जगह हार भी हो सकती थी.