logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG: टीम इंडिया को इन खिलाड़ियों से बचकर रहना होगा, नहीं तो हो जाएगी गड़बड़ी

अगर रोहित शर्मा कोविड की वजह से प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं होते हैं, तो टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेगा.

Updated on: 27 Jun 2022, 09:44 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त इंग्लैंड (England) दौरे पर है, जहां टीम को एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला, तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. टेस्ट मुकाबला एक जुलाई से खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड पॉजिटिव हो गए हैं. रोहित शर्मा टेस्ट मुकाबले में खेलेंगे या फिर नहीं इसपर भी बड़ा संशय हो गया है. अगर रोहित शर्मा कोविड की वजह से प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं होते हैं, तो टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेगा, यह भी देखने वाली बात होगी. 

आज हम आपको इंग्लैंड (England) के उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जो इस वक्त शानदार लय में खेल रहे हैं, और टीम इंडिया (Team India) को इन खिलाड़ियो से सावधान रहना होगा. 

इंग्लैंड (England) की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली है. इंग्लैंड की टीम ने तीनों ही मुकाबलों में न्यूजीलैंड को हराया है. इंग्लैंड की जीत में जो रुट (Joe Root), जैक लीच (Jack Leach), जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) जैसे खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई है. टीम इंडिया को इन खिलाड़ियों सावधान रहना होगा. इसके साथ ही इन खिलाड़ियों के खिलाफ बेहतर रणनीति बनानी होगी. 

जो रुट (Joe Root) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई इस सीरीज में 396 रन बनाए. यही वजह है कि जो रुट को प्लेयर ऑफ द् सीरीज चुना गया है. जो रुट का प्रदर्शन टीम इंडिया के खिलाफ काफी शानदार रहता है, ऐसे में टीम इंडिया को जो रुट से सतर्क रहना होगा. 

जैक लीच (Jack Leach) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के अखिरी मुकाबले में 10 विकेट अपने नाम करने में सफलता हांसिल की है. टीम इंडिया को जैक लीच से भी सतर्क रहने की जरुरत है, साथ बल्लेबाजों को लीच के खिलाफ बेहतर रणनीति से बल्लेबाजी करने होगी.

यह भी पढ़ें: IND vs IRE: हार्दिक पांड्या ने आयरलैंड के इस खिलाड़ी को दे दिया बैट, वजह कर देगी हैरान

जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी मुकाबले की पहली पारी में शानदार शतक जड़ा है. बेयरस्टो ने 162 रनों की बेहतरीन पारी खेली है. दूसरी पारी में भी बेयरस्टो ने नाबाद 71 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली है. ज़नी बेयरस्टो इस वक्त जिस फॉर्म में हैं, टीम इंडिया के बेयरस्टो के खिलाफ भी बेहतर रणनीति बनानी होगी.