logo-image

IND vs BAN : ऐसे कैसे जीतेंगे विश्व कप, समस्या है बड़ी, करना होगा समाधान

IND vs BAN : टीम इंडिया का खराब प्रदर्शन जारी है. कल हुए बांग्लादेश के साथ वनडे मुकाबले में भारत फिर हार गया.

Updated on: 08 Dec 2022, 04:05 PM

नई दिल्ली:

IND vs BAN : टीम इंडिया का खराब प्रदर्शन जारी है. कल हुए बांग्लादेश के साथ वनडे मुकाबले में भारत फिर हार गया. इस हार के साथ ही टीम इंडिया दूसरी बार बांग्लादेश से सीरीज गवां बैठी. इससे पहले साल 2016 में धोनी की कप्तानी में टीम की हार हुई थी. तब बांग्लादेश ने भारत को 1-2 से मात दी थी. अब इस हार के साथ टीम इंडिया के भविष्य पर सवाल-ए-निशान खड़े हो गए हैं. सवाल ये कि आने वाले 50 ओवर के विश्व कप में भारत कैसे जीत हासिल कर पाएगा. भारतीय टीम इस समय बहुत सवालों के जबाव ढूंड़ने में लगी हुई है.

यह भी पढ़ें – यह भी पढ़ें - IND vs BAN : टीम इंडिया की एक गलती पड़ सकती है भारी, वर्ल्ड कप से पहले सुधारनी होगी

ओपनिंग जोड़ी पर है समस्या

रोहित शर्मा के साथ राहुल ओपनर रहेंगे या फिर धवन. टीम अभी भी इसी सवाल में फंसी हुई है. 10 महीने का समय टीम के पास है. अगर इस समय में टीम ने अपने ओपनर फिक्स नहीं किए तो ऐसी ही हार विश्व कप में होनी पक्की है.

यह भी पढ़ें – यह भी पढ़ें - IPL 2023 : हार्दिक की नजर दूसरी IPL टॉफी पर, मुंबई-चेन्नई को दे पाएंगे मात!

ऑलराउंडर की है कमी

भारतीय टीम के पास इस मौजूदा सीरीज में ऑलराउंडर नहीं है. दीपक चाहर अच्छा खेल दिखा पा नहीं रहे हैं. वहीं ठाकुर भी गेंद और बल्ले दोनों से फेल रहे हैं. ऐसे में सवाल ये उठता है कि अगर हार्दिक टीम में नहीं होंगे तो ऑलराउंडर की भूमिका में टीम के पास कोई खिलाड़ी नहीं है क्या?

तेज गेंदबाजी है कमजोर

जैसे हार्दिक के ना होने पर ऑलराउंडर के मामले में टीम पिछड़ी हुई नजर आती है वैसे ही बुमराह के ना होने पर तेज गेंदबाजी एकदम फेल होती है. कल के मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने बांग्लादेश के 6 विकेट 100 रन के अंदर झटक लिए थे. पर फिर भी बांग्लादेश 270 के ऊपर का टारगेट देने में सफल रही.

तो अब ये सवाल है कि क्या स्लॉग ओवर्स में भारत के पास क्वलिटी तेज गेंदबाज नहीं हैं. जो रन रोकने के साथ-साथ विकेट भी झटक सकें. अगर इन सभी सवालों के जबाव इन 10 महीनों में नहीं तलाशे गए तो फिर साल 2019 के जैसे साल 2023 के विश्व कप में भारत की हालत हो सकती है.