logo-image

IND vs AUS 5th T20I : श्रेयस अय्यर की शानदार पारी, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 161 रनों का लक्ष्य

IND vs AUS 5th T20I Live Score : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5वां और आखिरी टी20 मैच आज बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने है.

Updated on: 03 Dec 2023, 08:33 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 5th T20I : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की सीरीज का पांचवा और आखिरी टी20 मैच मुकाबला आज बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 8 विकेट पर 160 रन बनाए हैं. अब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 161 रन बनाने हैं. भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 37 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली. जबकि अक्षर पटेल ने 31 और जितेश शर्मा ने 24 रनों का योगदान दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए बेन द्वारशुइस और जेसन बेहरेनडॉर्फ ने 2-2 विकेट चटकाए. जबकि आरोन हार्डी, तनवीर संघा और  नाथन एलिस के खाते में एक- एक विकेट गया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के दोनों ओपनर ने यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन फिर 33 रन के स्कोर पर जायसवाल के रूप में भारत को पहला झटका लगा.जायसवाल को जेसन बेहरेनडॉर्फ ने अपना शिकार बनाया. जायसवाल 15 गेंदों में 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद अगले ही ओवर में 33 रन के स्कोर पर बेन ड्वारशुइस ने ऋतुराज गायकवाड़ को पवेलियन भेजा.वह 12 गेंद में 10 रन ही बनाकर आउट हुए.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction से जुड़ी ये 6 बातें जानना है जरूरी, वरना मजा हो जाएगा किरकिरा

इसके बाद 43 के स्कोर पर भारत को तीसरा झटका लगा. कप्तान सूर्यकुमार यादव सिर्फ पांच रन बनाकर आउट हो गए.उन्हें बेन ड्वारशुइस ने कैच आउट कराया. फिर 55 रन के स्कोर पर भारत ने चौथा विकेट गंवा दिया. रिंकू सिंह आठ गेंद में सिर्फ छह रन बनाकर पवेलियन लौटे. उन्हें तनवीर सांघा ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद 97 के स्कोर पर जितेश शर्मा के रूप में भारत को पांचवा झटका लगा. उन्हें आरोन हार्डी ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. उन्होंने 16 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाए. फिर अक्षर पटेल 21 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेलकर आउट हुए. श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 53 रनों की पारी खेली.