IND VS AUS : 2021 में आस्‍ट्रेलिया भारत से एक से अधिक डे नाइट मैच खेलने का इच्‍छुक

News State Bureau  |   Updated On : December 06, 2019 01:26:47 PM
क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया

क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया (Photo Credit : ट्वीटर )

New Delhi:  

क्रिकेट आस्ट्रेलिया 2021 में भारतीय टीम के आस्ट्रेलिया दौरे पर बीसीसीआई से एक से अधिक दिन रात के टेस्ट खेलने का अनुरोध करेगा, जब दोनों बोर्ड के अधिकारी अगले साल जनवरी में तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान मिलेंगे. ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ दिन रात के पहले टेस्ट में भारत की जीत के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया इस प्रस्ताव को लेकर उत्साहित है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल 14 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान बीसीसीआई अधिकारियों से मिलेगा.

यह भी पढ़ें ः IND VS WI : जीत का सिलसिला आगे बढ़ाने मैदान में उतरेगी भारतीय टीम

एडिंग्स ने कहा, भारत ने दिन रात का पहला टेस्ट खेल लिया है. अब वे इसके लिए तैयार होंगे. मुझे यकीन है कि वे दिन रात के और टेस्ट खेलेंगे. हमें जनवरी में इसका इंतजार रहेगा.  एडिंग्स ने कहा कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया चाहता है कि बीसीसीआई आगामी सीरीज में एक और टेस्ट जोड़े. उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि भारत के खिलाफ पांच टेस्ट खेलें. उम्मीद है कि भविष्य में ऐसा हो सकेगा. उन्होंने कहा, भारत दिन रात का टेस्ट खेलने को राजी हो गया है जो अच्छी बात है. इससे साबित होता है कि सौरव गांगुली को खेल की परवाह है. मैं जनवरी में हमारे बोर्ड के कुछ सदस्यों के साथ मिलकर बीसीसीआई के नए प्रशासन से इस पर बात करूंगा. 

यह भी पढ़ें ः जब कपिल देव के कान में लगी थी बॉब विलिस की खतरनाक तेज गेंद

आपको बता दें कि इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली भी मान चुके हैं कि भारतीय टीम को हर सीरीज में एक दिन-रात टेस्ट मैच खेलना चाहिए. भारत ने पिछले महीने ही ईडन गार्डंस स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ अपना पहला दिन-रात टेस्ट मैच खेला था. सौरव गांगुली ने कहा था कि इसे लेकर मैं थोड़ा उत्साहित हूं. मुझे लगता है कि यह आगे बढ़ने का एक तरीका है. हर टेस्ट नहीं, लेकिन एक सीरीज में कम से कम एक टेस्ट, दिन-रात टेस्ट मैच के रूप में होना चाहिए. सौरव गांगुली ने कहा था कि वह दिन-रात टेस्ट मैच को आयोजित करने के अपने अनुभव को अन्य संघों के साथ साझा करेंगे. बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, मैं अपने अनुभव को बोर्ड के साथ साझा करूंगा और अन्य स्थानों पर लागू करने की कोशिश करेंगे. इस समय हर कोई तैयार है. कोई भी 5000 लोगों के सामने टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहता है.

यह भी पढ़ें ः Happy Birthday : आज है इन 5 क्रिकेट खिलाड़ियों का जन्‍मदिन, जानें उनके नाम और काम 

भारत का पहला डे नाइट टेस्‍ट 22 नवंबर से कोलकाता में खेला गया था, यह भारतीय क्रिकेट के लिए बड़ा आयोजन साबित हुआ. बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी इस मैच के पहले दिन मौजूद रहीं, वहीं क्रिकेट और अन्‍य खेलों की बड़ी हस्‍तियों ने भी इस मैच में शिरकत की थी. भारत और बांग्‍लादेश के बीच खेला गया पहला डे नाइट टेस्‍ट तीन दिन में ही खत्‍म हो गया था. इस मैच के चार दिन के टिकट तो बहुत जल्‍दी बिक गए थे, हालांकि तीन दिन में ही मैच खत्‍म होने के बाद बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने बाद के टिकट के वापस करने का भी फैसला किया था. यहां तक कि भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली तक ने कहा था कि कोलकाता डे नाइट टेस्‍ट को लेकर लोगों में इतनी उत्‍सुकता है कि लग रहा है कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच क्रिकेट मैच खेला जा रहा हो. तब विराट कोहली ने उन खास मैचों को याद किया था, जब लोगों में मैच को लेकर अलग ही रोमांच देखने को मिला हो.

First Published: Dec 06, 2019 01:26:47 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो