logo-image

ICC World Cup 2023 : साउथ अफ्रीका को नॉर्खिया के बाद लगा एक और बड़ा झटका, चोट की वजह से स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

ICC World Cup 2023 : वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होने से पहले साउथ अफ्रीका की टीम को एनरिका नॉर्खिया के बाद दूसरा झटका सिसंदा मगाला के रूप में लगा है. वह घुटने की चोट के चलते वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होंगे.

Updated on: 21 Sep 2023, 12:40 PM

नई दिल्ली:

Sisanda Magala Injury : वनडे वर्ल्ड कप का 5 अक्टूबर से भारत में आगाज होने वाला है., लेकिन चोटिल खिलाड़ियों का क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ से बाहर होने का सिलसिला जारी है. साउथ अफ्रीका की टीम को वर्ल्ड कप से पहले दोहरा झटका लगा है. तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया के बाहर होने के बाद सिसंदा मगला भी इंजरी की वजह से वर्ल्ड कप टीम से बाहर हो गए हैं. एरिक नॉर्खिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के दूसरे मैच के दौरान पीठ में दर्द की समस्या हुई थी. जिसकी वजह से वह वह 5 ओवरों की गेंदबाजी करने के बाद वापस ड्रेसिंग रूम लौट गए थे. अफ्रीकी टीम को भरोसा था कि वह वर्ल्ड कप से पहले फिट हो जायेंगे लेकिन वह अब बैक इंजरी की समस्या की वजह से अब बाहर हो चुके हैं. वहीं रेड स्पोर्ट्स के अनुसार सिसंदा भी घुटने की चोट के चलते वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होंगे.  

सिसंदा मगाला ने अब तक साउथ अफ्रीकी टीम के लिए 8 वनडे मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने 25.4 के औसत से 14 विकेट अपने नाम किए हैं. अब अफ्रीकी टीम के पास इन दोनों ही खिलाड़ियों की जगह पर रिप्लेसमेंट के नामों का ऐलान करने के लिए 28 सितंबर तक का समय है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 Anthem : वर्ल्ड कप के थीम सॉन्ग पर भड़के फैंस, ICC और BCCI को जमकर लगाई लताड़

श्रीलंका से 7 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका खेलेगी अपना पहला मैच

साउथ अफ्रीकी टीम 7 अक्टूबर को दिल्ली के मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले से वनडे वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत करेगी. इससे पहले टीम को 2 मैच भी खेलने हैं, जिसमें एक 29 अक्टूबर को अफगानिस्तान की टीम के साथ और दूसरा 2 अक्टूबर को न्यूजीलैंड की टीम के साथ होगा.

यहां पर देखिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए साउथ अफ्रीका की टीम:

तेंबा बवूमा (कप्तान), रासी वान डर डुसेन, गेराल्ड कोएट्ज़ी, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसेन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी.