BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

ICC Test Ranking : हिटमैन रोहित शर्मा ने मारा मैदान, लगाई लंबी छलांग, जानें आंकड़े

आईएएनएस  |   Updated On : October 09, 2019 07:53:04 AM
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा (Photo Credit : फाइल फोटो )

दुबई :  

एक टेस्ट मैच (test match)की दोनों पारियों में शतक लगाकर दक्षिण अफ्रीका (india vs south africa) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच बने रोहित शर्मा (man of the match rohit sharma) आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग (icc test ranking)में बल्लेबाजी की सूची में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग (best ranking) पर पहुंच गए हैं. रोहित ताजा टेस्ट रैंकिंग में 36 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर करियर की सर्वश्रेष्ठ 17वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें ः भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका, यह खिलाड़ी बाहर, इन्‍हें मिलेगा मौका

सीमित ओवरों के क्रिकेट में पारी की शुरुआत करने वाले रोहित विशाखापट्टनम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में बतौर सलामी बल्लेबाज उतरे, जहां उन्होंने पहली पारी में 176 और दूसरी पारी में 127 रनों की पारी खेली. इसके लिए रोहित को 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला था.

यह भी पढ़ें ः The Hundred League : हरभजन सिंह बैकफुट पर, आईपीएल में ही खेलेंगे, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

रोहित के सलामी जोड़ीदार मयंक अग्रवाल (mayank agarwal)भी करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. मयंक ने पहली पारी में 215 रनों की दोहरी शतकीय पारी खेली थी, जिसके दम पर वह अब 25वें पायदान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने और रोहित ने पहले विकेट के लिए 317 रनों की साझेदारी की थी. भारतीय कप्तान विराट कोहली (virat kohli)दूसरे स्थान बरकरार रखा है. हालांकि वह जनवरी 2018 के बाद पहली बार 900 अंक से नीचे खिसक गए हैं.

यह भी पढ़ें ः ICC World Test Championship : टीम इंडिया के 160 अंक, बाकी कोई 100 पर भी नहीं, देखें आंकड़े

गेंदबाजों की सूची में स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (ravichandran ashwin) फिर से शीर्ष-10 में लौट आए हैं. उन्होंने पहली पारी में सात और दूसरी पारी में एक विकेट हासिल किया था. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (mohammad shami)710 अंकों के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

First Published: Oct 09, 2019 07:53:04 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो