logo-image

ICC ODIs Batters Rankings : बाबर आजम की कुर्सी पर खतरा, रोचक हुई नंबर-1 की रेस, गिल, कोहली और रोहित भी दावेदार

ICC ODI Rankings : ICC ने वनडे क्रिकेट में खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग्स जारी की है. यहां बल्लेबाजों में बाबर आजम अभी भी टॉप पर काबिज हैं, लेकिन उनकी कुर्सी अब खतरे में है.

Updated on: 25 Oct 2023, 04:15 PM

नई दिल्ली:

ODIs Players Rankings : वर्ल्ड कप 2023 में चल रहे घमासान के बीच आईसीसी ने खिलाड़ियों की ताजा वनडे रैंकिंग्स जारी कर दिया है. इनमें टॉप बल्लेबाजों के रैंकिंग पॉइंट्स में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है. ऐसे में नंबर-1 की जंग काफी दिलचस्प हो गई है. वनडे में बाबर आजम की नंबर-1 की कुर्शी खतरे में नजर आ रही है. दरअसल, वर्ल्ड कप 2023 में बाबर आजम का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहा है. वहीं नंबर-2 पर काबिज शुभमन गिल का बल्ला भी खामोश है. लेकिन इन दोनों के बाद 6 ऐसे बल्लेबाज हैं जिनका बल्ला वर्ल्ड कप में जमकर बोल रहा है. यही कारण है कि आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग्स में नंबर-1 के लिए बल्लेबाजों की बीच काफी रोमांचक जंग देखने को मिल रही है. 

डिकॉक और क्लासेन भी रेस में

ICC ODI Batters Rankings में बाबर आजम 829 रेटिंग पॉइंट्स के साथ टॉप पर हैं. वहीं शुभमन गिल 823 के साथ नंबर 2 पर काबिज हैं. इन दोनों को सबसे कड़ी चुनौती दक्षिण अफ्रीकी के क्विंटन डिकॉक और हेनरिक क्लासेन से मिल रही है. इस वर्ल्ड कप में तीन शतक जड़ने के बाद 769 रेटिंग पॉइंट्स के साथ क्विंटन डिकॉक तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं, हेनरिक क्लासेन (756) बैक टू बैक बड़ी पारियों के दम पर चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं.

विराट कोहली फिर नंबर-1 बनने की ओर

वहीं विराट कोहली और डेविड वॉर्नर 747 रेटिंग पॉइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर हैं. वनडे वर्ल्ड कप में दोनों ही बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं आयरिश बल्लेबाज हैरी टेक्टर 729 प्वाइंट्स के साथ 7वें नंबर पर बने हुए हैं. जबकि वर्ल्ड कप में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे रोहित शर्मा (725) आठवें नंबर पर मौजूद हैं. कुल मिलाकर नंबर-1 से लेकर नंबर-8 तक अब बल्लेबाजों के रेटिंग पॉइंट्स में ज्यादा फर्क नहीं रह गया है.  

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : न्यूजीलैंड को हराने के बाद धर्मशाला के त्रियुंड ट्रैक की सैर पर निकले राहुल द्रविड़, BCCI ने शेयर की वीडियो