logo-image

ICC रैंकिंग में भारतीयों का जलवा, गिल, जायसवाल, कुलदीप को बड़ा फायदा

ICC T20 Ranking : वेस्टइंडीज दौरे पर निराशाजनक बल्लेबाजी करने वाले शुभमन गिल को आईसीसी रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है. गिल के साथ-साथ कुलदीप यादव और यशस्वी जायसवाल ने भी टी-20 रैंकिंग में तरक्की की है.

Updated on: 16 Aug 2023, 05:29 PM

नई दिल्ली:

ICC T20 Ranking : भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के हाथों 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 3-2 से हार का सामना करना पड़ा. इस करारी हार के बावजूद अब ICC ने जो ताजा टी-20 रैंकिंग जारी की है, उसमें भारतीय खिलाड़ियों को खासा फायदा हुआ है. बेहद खराब प्रदर्शन के बावजूद ICC द्वारा जारी ताजा आईसीसी रैंकिंग में शुभमन गिल (Shubman Gill) को बड़ा फायदा हुआ है और उन्होंने अपने टी-20 करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल कर ली है. गिल के साथ-साथ यशस्वी जायसवाल और कुलदीप यादव को भी फायदा मिला है.

Shubman Gill ने हासिल की बेस्ट रैंकिंग

शुभमन गिल (Shubman Gill) के लिए पूरा वेस्टइंडीज दौरा कुछ खास नहीं रहा. वहीं टी-20 सीरीज की बात करें, तो गिल ने 4 मैचों में 25 रन बनाए जबकि एक मैच में उन्होंने 77 रनों की पारी खेली थी. बुधवार को ICC ने ताजा टी-20 रैंकिंग जारी कर दी है, जिसमें शुभमन गिल को 43 स्थानों का बड़ा फायदा हुआ है और अब वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर-25 पर पहुंच गए हैं. चौथे टी-20 मैच में भारतीय ओपनर शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के बीच 165 रनों की पार्टनरशिप हुई थी. इसका जायसवाल को फायदा हुआ है और वह 88वें स्थान पर आ पहुंचे हैं. टी-20 सीरीज में कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया. जिसके बाद अब उन्होंने 23 स्थान की जंप के साथ 28वें स्थान पर जगह बनाई है.

ये भी पढ़ें : Shubman Gill Net Worth : IPL से करते हैं मोटी कमाई, फिल्मों में भी एंट्री के लिए हैं तैयार

कैरेबियन प्लेयर्स को भी फायदा

वेस्टइंडीज ने टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. इसका ईनाम उन्हें ICC रैंकिंग में भी मिला है. अकील हुसैन 3 स्थान के फायदे के साथ 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं जेसन होल्डर 85वें नंबर पर और रोमानियो शेफर्ड 20 स्थान के फायदे के साथ 63वें नंबर पर पहुंच गए हैं.