logo-image

भारतीय ब्लाइंड वुमेन्स टीम ने जीता गोल्ड मेडल, ऑस्ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास

IBSA World Games :भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने शनिवार को इतिहास रच दिया है. उन्होंने IBS वर्ल्ड गेम्स के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को करारी हार थमाई और गोल्ड मेडल जीत लिया है.

Updated on: 26 Aug 2023, 08:16 PM

नई दिल्ली:

IBSA World Games : भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने शनिवार को इतिहास रच दिया है. उन्होंने IBS वर्ल्ड गेम्स के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को करारी हार थमाई और गोल्ड मेडल जीत लिया है. जी हां, ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए फाइनल मैच में भारतीय टीम ने 9 विकेट से जीत दर्ज की और भारत को गौरव महसूस करने का मौका दिया है. इस जीत के बाद से ही सोशल मीडिया पर भारतीय टीम को जमकर बधाई दी जा रही हैं.

महिला वुमेन्स टीम ने रचा इतिहास

भारतीय ब्लाइंड वुमेन्स टीम ने 26 अगस्त को इतिहास रच दिया. जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के साथ खेले गए IBSA वर्ल्ड गेम्स के फाइनल मुकाबले में 9 विकेट से जीत दर्ज की. भारत ने इस टूर्नामेंट में पहली बार गोल्ड मेडल जीता है. आईबीएस वर्ल्ड गेम्स में टीम इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन किया. पहले ही मैच में भारतीय टीम ने 8 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को हराया था. उस मैच ने यकीनन इंडियन ब्लाइंड वुमेन्स टीम को फाइनल जीतने के लिए प्रोत्साहन दिया होगा. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबले में पहले बैटिंग करने उतरी कंगारू टीम, जिसने 20 ओवर के खेल में 8 विकेट गंवाकर 114 रन बनाए. वहीं, जब भारतीय टीम बैटिंग के लिए आई, तो बारिश ने मैच में खलल डाला. इसके चलते टारगेट को संशोधित किया गया. भारत को 4 ओवर में 42 रन का लक्ष्य दिया गया, जिसे भारतीय टीम ने 3.3 ओवर में जीत हासिल कर लिया. बताते चलें, IBSA वर्ल्ड गेम्स में पहली बार ब्लाइंड क्रिकेट को शामिल किया गया. ऐसे में पहली बार में ही टीम इंडिया ने गोल्ड मेडल जीतकर स्वर्णिम इतिहास रचा.