logo-image

IPL 2024 से पहले मैदान पर हुई हार्दिक पांड्या की वापसी, इस टूर्नामेंट में दिखाएंगे दम

Hardik Pandya : हार्दिक पांड्या से जुड़ी एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है कि ये खिलाड़ी आईपीएल 2024 से पहले प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी करने जा रहा है...

Updated on: 26 Feb 2024, 11:52 AM

नई दिल्ली:

Hardik Pandya : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले मुंबई इंडियंस के फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. टीम के नए कप्तान हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और आज से प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं. वह डीवाई पाटिल टी-20 टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले हैं. जहां, वह रिलायंस टीम की ओर से खेलते नजर आएंगे. आज यानि सोमवार को टूर्नामेंट का पहला मैच रिलायंस टीम और भारत पेट्रोलियम के बीच खेला जाएगा. 

हार्दिक पांड्या करेंगे मैदान पर वापसी

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आज यानि सोमवार से शुरू हो रहे डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट से प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे. मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या रिलायंस टीम की ओर से खेलते नजर आएंगे, जो भारत पेट्रोलियम के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेंगे. भारत के प्रमुख ऑलराउंडर पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ 2023 विश्व कप ग्रुप स्टेज मैच के दौरान अपनी एड़ी की चोट लगने के बाद से एक्शन से बाहर चल रहे हैं और रिलायंस यूनिट का नेतृत्व करेंगे, जिसमें तिलक वर्मा, नेहल वढेरा और पीयूष चावला जैसे खिलाड़ी भी शामिल होंगे.

रिपोर्ट्स की मानें, तो हार्दिक पांड्या को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) द्वारा आगे की जिम्मेदारियों और वाइट बॉल असाइनमेंट्स को ध्यान में रखते हुए हाई परफॉर्मिंग प्रोग्राम में रखा गया था. जहां, ऑलराउंडर ने काफी मेहनत की और अपनी फिटनेस हासिल की. अब वह लगभग 4 महीने बाद मैदान पर उतरने वाले हैं. 

ईशान किशन भी लेंगे टूर्नामेंट में हिस्सा

पिछले कुछ दिनों में ईशान किशन को लेकर काफी चर्चा हुई है. बीसीसीआई द्वारा वॉर्निंग मिलने के बाद भी विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने रणजी ट्रॉफी में हिस्सा नहीं लिया. अब रिपोर्ट्स की मानें, तो ईशान DY पाटिल टी-20 टूर्नामेंट में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के लिए खेलते नजर आ सकते हैं. 

इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं, जिन्हें अगले महीने 22 मार्च से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में हिस्सा लेना है. ऐसे में वह टूर्नामेंट की मदद से अपकमिंग आईपीएल की तैयारी करेंगे. 

दिनेश कार्तिक भी लेंगे हिस्सा

सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक 7 मार्च से धर्मशाला में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले 5वें टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे. चूंकि, वह भी DY पाटिल टी-20 टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के विकेटकीपर ने टूर्नामेंट का आखिरी संस्करण भी खेला और 4 पारियों में 168.29 की बेहद प्रभावशाली स्ट्राइक-रेट से 138 रन बनाए थे.