logo-image

BCCI के पहले CEO ने दिया इस्‍तीफा, अभी नहीं हुआ मंजूर, जानें क्‍यों

बीसीसीआई (BCCI) के पहले मुख्य कार्यकारी अधिकारी (BCCI CEO) राहुल जौहरी (Rahul Johri) ने कुछ समय पहले अपना इस्तीफा बोर्ड को सौंप दिया था, लेकिन उन्हें इस पद से कार्य मुक्त होने में थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा.

Updated on: 16 Feb 2020, 04:08 PM

New Delhi:

बीसीसीआई (BCCI) के पहले मुख्य कार्यकारी अधिकारी (BCCI CEO) राहुल जौहरी (Rahul Johri) ने कुछ समय पहले अपना इस्तीफा बोर्ड को सौंप दिया था, लेकिन उन्हें इस पद से कार्य मुक्त होने में थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा. बीसीसीआई सूत्रों ने रविवार को इसकी जानकारी दी. सूत्र ने पीटीआई से कहा, राहुल जौहरी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाएगा, लेकिन इसमें कुछ समय लग सकता है. बताया जा रहा है कि राहुल जौहरी ने अपने इस्‍तीफे का मन तभी बना लिया था, जब सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्‍यक्ष बने थे, लेकिन अब जाकर उन्‍होंने इस्‍तीफा भेज दिया है. जिसकी मंजूरी का उन्‍हें इंतजार है. 

यह भी पढ़ें ः चार IPL जीतने वाले वाला CSK का यह खिलाड़ी जल्‍द ले सकता है संन्‍यास, क्‍लिक कर जानें पूरी जानकारी

राहुल जौहरी को 2016 में इस पद पर नियुक्त किया गया था और उच्चतम न्यायालय की ओर से नियुक्त प्रशासकों की समिति के पिछले साल अक्टूबर में आने के बाद उन्होंने पद से हटने का फैसला किया, जिससे सौरव गांगुली की अगुआई वाली टीम के जिम्मेदारी संभालने का रास्ता बना. मुख्य कार्यकारी अधिकारी का पद संभालने के बाद राहुल जौहरी कई मोर्चों पर काम कर रहे थे जिसमें उन्होंने आईपीएल प्रसारक अधिकार स्टार इंडिया को 16,348 करोड़ रूपये में बेचने में अहम भूमिका अदा की थी. उन्हें तब इस पद पर नियुक्त किया गया था, जब शंशाक मनोहर बीसीसीआई अध्यक्ष थे और अनुराग ठाकुर बोर्ड के सचिव थे. आपको बता दें कि बीसीसीआई के नए सदस्यों के चुनाव के बाद से बोर्ड के चीफ वित्तीय अधिकारी संतोष रंगनेकर इस्तीफा दे चुके हैं और फिलहाल अपने नोटिस पीरियड पर हैं.